S M L

सेरेना विलियम्स का स्कैच बनाने पर ऑस्ट्रेलियाई कार्टूनिस्ट निशाने पर

मार्क नाइट का यह कार्टून सोमवार को मेलबर्न के हेराल्ड सन समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ. इसमें सेरेना को यूएस ओपन में अपने टूटे हुए रैकेट पर कूदते हुए दिखाया गया है.

Updated On: Sep 11, 2018 07:05 PM IST

FP Staff

0
सेरेना विलियम्स का स्कैच बनाने पर ऑस्ट्रेलियाई कार्टूनिस्ट निशाने पर

ऑस्ट्रेलियाई कार्टूनिस्ट को टेनिस सुपर स्टार सेरेना विलियम्स का कार्टून बनाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इसे हैरी पॉटर की लेखिका जेके रोलिंग ने ‘नस्ली और लिंगभेद’ से भरा करार दिया है. मार्क नाइट का यह कार्टून सोमवार को मेलबर्न के हेराल्ड सन समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ. इसमें सेरेना को यूएस ओपन में अपने टूटे हुए रैकेट पर कूदते हुए दिखाया गया है.

पिछले शनिवार को टूर्नामेंट के फाइनल में अंपायर के साथ सेरेना की तीखी बहस ने टेनिस जगह को हिला दिया था. सेरेना को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन पर 17000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया. इस खिलाड़ी ने पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए दोहरे मापदंड का आरोप लगाया.

Mark Knight's Serena Williams cartoon

(कार्टून साभार- न्यूज.कॉम.एयू)

यूएस ओपन में शनिवार को जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका के खिताब जीतने से ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और चेयर अंपायर के बीच हुआ विवाद चर्चा में रहा. ओसाका के खिलाफ यूएस ओपन खिताब गंवाने वाली सेरेना ने चेयर अंपायर को गुस्से में 'झूठा' और 'चोर' करार दिया था. इसके साथ ही वह एक बार फिर विवादों में घिर गईं.

मैच के बाद सेरना ने कहा, 'मैं यूएस ओपन के फाइनल में बेईमानी नहीं कर रही थी. उन्होंने कहा, मुझ पर एक गेम का जुर्माना लगाना लैंगिक भेदभाव है. यही मुकाबला अगर पुरुषों के बीच हो रहा होता तो अंपायर 'चोर' कहने पर कभी एक गेम का जुर्माना नहीं लगाते. मैं पुरुष खिलाड़ियों को अंपायर को कई बातें कहते सुन चुकी हूं. मैं यहां महिलाओं के अधिकार और पुरुषों से उनकी बराबरी के लिए लड़ रही हूं.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi