S M L

ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज: श्रीकांत का विजय रथ जारी, फाइनल में किया प्रवेश

सेमीफाइनल में चौथा वरीय चीन के शी युकी को 21-10,21-14 से मात दी

Updated On: Jun 24, 2017 02:25 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज: श्रीकांत का विजय रथ जारी, फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. श्रीकांत ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की. श्रीकांत का मुकाबला चीन के शी युकी से था. 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में श्रीकांत ने युकी को 21-10, 21-14 से मात दी.

श्रीकांत ने लगातार तीसरी सुपर सीरीज फाइनल में प्रवेश किया.

इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले श्रीकांत ने शुरुआत से ही गेम पर अपना दबदबा रखा. विश्व नंबर 4 युकी कहीं भी खुलकर खेल नहीं पाए. श्रीकांत पूरे मैच में उनपर हावी रहे और सीधे गेमों में युकी को मात दी.

श्रीकांत दुसरी बार युकी का सामना कर रहे थे. 11वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. श्रीकांत ने भारत के ही बी साई प्रणीत को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. दूसरे राउंड में उन्होंने शीर्ष वरीय और वर्ल्ड नंबर वन सोन वान हो को हराया था.

मैच खत्म होने पर श्रीकांत ने कहा, 'यह सपने सच होने जैसा है. मैं दो साल बाद विश्व सुपर सीरीज फाइनल सिंगापुर ओपन में खेला था. इसके बाद अगले दो टूर्नामेंट के भी फाइनल में पहुंचना सपने जैसा ही है.' उन्होंने कहा, 'मैंने पूरे मैच में नियंत्रण बनाए रखा. मैंने उसे आसानी से अंक हासिल नहीं करने दिए. मेरा नेट पर नियंत्रण था. श्रीकांत का फाइनल में मुकाबला चीन के चेन लोंग से होगा

उन्होंने कहा, 'मैं फाइनल के बारे में नहीं सोच रहा हूं. हार या जीत के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं चेन लोंग से चार या पांच बार खेला हूं. अधिकतर समय मुकाबला करीबी रहा. मैं इस साल दो बार उससे खेला और करीबी अंतर से हारा.'

श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया ओपन में भारतीय चुनौती पेश करने वाले वह अकेले शटलर हैं. बाकी सभी भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi