S M L

Australian Open 2019: सात साल बाद फाइनल में फिर भिड़ेंगे नडाल-जोकोविच

साल 2012 में दोनों के बीच पांच घंटे 53 मिनट चला फाइनल मुकाबला ग्रैंड स्लैम इतिहास का सबसे लंबा फाइनल था

Updated On: Jan 25, 2019 05:24 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: सात साल बाद फाइनल में फिर भिड़ेंगे नडाल-जोकोविच

साल 2012 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान मेंस सिगल्स में एक ऐसा फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसे ग्रैंड स्लैंम के इतिहास का सबसे महान फाइनल माना जाता है. उस फाइनल को खेलने वाले दोंने खिलाड़ी सात साल बाद फ्र से ऑस्चेरोलियन ओपन के फाइनल में पहुंत चुके हैं और फैंस को उम्मीद है कि एक बार फिर वैसी ही कड़ी टक्कर देखने के मिलने वाली है.

गुरुवार को राफेल नडाल ने सिसीपास आसानमी से मातदेकर फाइनल मे जगह बनीली थी और शुक्रवार को जोकोविच ने भी फ्रांस के खिलाड़ी लुकास को हकाकर नडाल के फाइनल भिड़ंत का हक हासिल कर लिया.

नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को अपने रिकार्ड सातवें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए फ्रांस के 28वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी लुका पुई को 6-0 6-2 6-2 से मात दी.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने रॉड लावेर एरेना में त्रुटिहीन प्रदर्शन करते हुए 2016 के बाद मेलबर्न में पहले फाइनल में जगह बनाई.

जोकोविच ने 24 विनर लगाए और महज पांच अनफोर्स्ड गलतियां कीं. उन्होंने कहा, ‘यह निश्चित रूप से इस कोर्ट पर मैंने जितने मैच खेले हैं, उनमें से यह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा. सबकुछ वैसा ही रहा जैसा मैंने मैच से पहले सोचा था.’ जोकोविच पिछले साल चौथे दौर में हार गए थे और अब उनका सामना दूसरे वरीय नडाल से होगा. इन दोनों के बीच यह करियर की 53वीं भिड़ंत है और ग्रैंडस्लैम के फाइनल में आठवां मुकाबला है. वर्ष 2012 में दोनों के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ग्रैंडस्लैम का लंबा फाइनल खेला गया था जब जोकोविच ने पांच घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले के पांचवें सेट में 7-5 से जीत हासिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi