S M L

तीन बार बढ़त लेने के बाद हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हॉकी टेस्ट की सीरीज रही 1-1 से बराबर

Updated On: Dec 01, 2016 07:43 AM IST

IANS

0
तीन बार बढ़त लेने के बाद हारा भारत

विक्टोरिया. भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई दो मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में भारत को कड़े मुकाबले में 4-3 से हरा दिया। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर रही.

भारत को इस मैच के तीसरे क्वार्टर के ज्यादातर हिस्से में 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा. बावजूद इसके मेहमानों ने अच्छा संघर्ष किया, लेकिन अंतिम क्वार्टर में मेजबानों ने मैच अपने नाम किया.

पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी थी और उसने मैच की शुरुआत भी पूरे आत्मविश्वास के साथ की. आकाशदीप ने छठे मिनट में गोल करते हुए भारत को बढ़त दिला दी. मेजबानों ने वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लिया और 13वें मिनट में ट्रेंट मिटन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बराबरी का गोल किया.

दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। भारत ने एक बार फिर बढ़त ले ली थी। 22वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला और वी.आर.रघुनाथ ने उसे गोल में तब्दील कर स्कोर 2-1 कर दिया. लेकिन मेजबानों ने अगले ही मिनट में बराबरी कर ली. जैक व्हेटन ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर मेजबानों को राहत की सांस दी. दूसरे क्वार्टर के अंत से पहले भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और रघुनाथ ने बढ़त लेने के मौके को जाने नहीं दिया. क्वार्टर खत्म होने तक भारत 3-2 से आगे था.

तीसरे क्वार्टर में तीन भारतीयों को येलो कार्ड

दोनों टीमें अपनी आक्रामकता कायम रखे हुए थीं. इसी आक्रामक खेल का नतीजा था कि तीसरे क्वार्टर में कुल चार पीले कार्ड दिए गए, जिसमें से तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिले। निकिन थिमैया और प्रदीप मोर को इसी कारण मैदान से बाहर भी जाना पड़ा. इसी बीच 38वें मिनट में जेरेमी हेवार्ड ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए एक बार फिर मेजबानों की बराबरी कर दी.

अंतिम क्वार्टर में मेजबान टीम भारत पर हावी हो गई और 54वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला। हेवार्ड ने इस बार भी गोल करने में कोई गलती नहीं की और यह ऑस्ट्रेलिया के लिए विजयी गोल साबित हुआ।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi