live
S M L

रूपिंदर का डबल, फिर भी हारा भारत

मेलबर्न में खेले जा रहे चार देशों के टूर्नामेंट में 3-2 से जीता ऑस्ट्रेलिया

Updated On: Nov 23, 2016 06:56 PM IST

FP Staff

0
रूपिंदर का डबल, फिर भी हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह यादगार रात थी. टीम वैसे भी अपने श्रेष्ठतम दौर में नहीं है. ऐसे में कोई जीत स्पेशल ही होती है. उसमें भी पहला गोल ऑस्ट्रेलिया ने खाया था. उसके बाद वापसी की और चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट में भारत पर 3-1 की बढ़त बना ली. बाद में रूपिंदर पाल सिंह के दूसरे गोल ने स्कोर 3-2 करके ड्रॉ की पूरी कोशिश की. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डिफेंस ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया.

मेलबर्न में खेले जा रहे टूर्नामेंट में पहला क्वार्टर नीरस रहा. दूसरे में रूपिंदर पाल सिंह ने 21वें मिनट में तीसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया. इसके बाद जेरेमी हेवुड ने 24 और 36वें मिनट में दो गोल दागे. 43वें मिनट में ट्रेंट मिटन के गोल ने स्कोर 3-1 कर दिया. रूपिंदर ने 53वें मिनट में बढ़त को कम किया, लेकिन स्कोर को बराबर करने में नाकाम रहे.

पेनल्टी कॉर्नर में भारतीय टीम नाकाम

दूसरे हाफ में भारतीय टीम संघर्ष करती दिखाई दी. टीम जरूरत के वक्त पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करने में नाकाम रही. टीम को कप्तान पीआर श्रीजेश, सीनियर स्ट्राइकर एसवी सुनील और रमनदीप सिंह की कमी खली. ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी दुनिया की नंबर एक टीम ही है. इसी सप्ताह उसने न्यूजीलैंड को हराकर ट्रांस तस्मान ट्रॉफी जीती थी. भारतीय टीम दुनिया में छठे नंबर पर है.

चार देशों के टूर्नामेंट मे बाकी दोनों टीमें न्यूजीलैंड और मलेशिया हैं. भारत को मलेशिया के खिलाफ 24 नवंबर को खेलना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला 26 नवंबर को होगा. इस टूर्नामेंट के बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi