S M L

मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं 'बैड बॉय' निक किरियोस, मनोवैज्ञानिक की लेंगे मदद

कई मौकों पर वह मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में नहीं थे, लेकिन अपने करियर के सुधार के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण कदम उठा लिए हैं

Updated On: Nov 08, 2018 05:22 PM IST

FP Staff

0
मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं 'बैड बॉय' निक किरियोस, मनोवैज्ञानिक की लेंगे मदद
Loading...

निक किरियोस को ऑस्ट्रेलियन टेनिस का बैड बॉय कहा जाता है. इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दिन अपने मुकाबले में निक किरियोस ने जीत हासिल करके दूसरे राउंड में प्रवेश किया. लेकिन उन पर उस मैच की वजह से 3000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया. दरअसल अपने पहले राउंड के मैच में निक का सामना ब्राजील के रोजरियो सिल्वा से था. इस मुकाबले में उन्होंने सिल्वा को 6-1,6-2,6-4 से हराया. इस मैच दौरान निक मुकाबला देखने आए लोगों पर चिल्लाए और कुछ अभद्र भाषा का प्रयोग किया. इसी वजह से किरियोस पर जुर्माना लगाया गया. ये तो सिर्फ एक वाकया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियन टेनिस स्टार निक किरियोस लगातार मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं और इससे बाहर निकलने के लिए वह मनोवैज्ञानिकों की मदद ले रहे हैं. उन्होंने एक अखबार को दिए बयान में इसका खुलासा किया.

इस सीजन में अधिकतर समय किरियोस चोटों से जूझते रहे. उन्होंने कहा कि ऐसे में कई मौकों पर वह मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में नहीं थे, लेकिन अपने करियर के सुधार के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण कदम उठा लिए हैं. किरियोस ने कहा, 'मैं कोर्ट पर और इसके बाहर कई परेशानियों से जूझ रहा था. ऐसे में यह साल मेरे लिए आसान नहीं रहा. हालांकि, मैंने मनोवैज्ञानिकों की मदद लेना शुरू कर दिया है और अपने स्वास्थ्य में सुधार की कोशिश कर रहा हूं.' इस साल अक्टूबर में कोहनी की चोट के कारण किरियोस क्रेमलिन ओपन में नहीं खेल पाए थे और इसी के साथ उन्होंने इस सीजन का समापन कर दिया था.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi