S M L

ATP Shenzhen Challenger : रामकुमार रामनाथन की सिंगल्स में चुनौती खत्म, डबल्स के क्वार्टर फाइनल में

क्वालीफायर शशि कुमार मुकुंद के रूप में सिंगल्स ड्रॉ में भारत की एकमात्र चुनौती बची है

Updated On: Oct 31, 2018 09:07 PM IST

FP Staff

0
ATP Shenzhen Challenger : रामकुमार रामनाथन की सिंगल्स में चुनौती खत्म, डबल्स के क्वार्टर फाइनल में
Loading...

भारत के रामकुमार रामनाथन को चीन के शेनझेन चैलेंजर टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बुधवार को वह हमवतन साकेत माइनेनी के साथ पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. भारत के दुनिया के 121वें नंबर के खिलाड़ी को पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में मिस्र के दुनिया के 202वें नंबर के खिलाड़ी मोहम्मद सफवत के खिलाफ 6-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा. सफवत के खिलाफ रामकुमार की यह पहली भिड़ंत थी.

इस हार के साथ क्वालीफायर शशि कुमार मुकुंद के रूप में सिंगल्स ड्रॉ में भारत की एकमात्र चुनौती बची है. वह गुरुवार को आठवें वरीय कनाडा के फिलिप पेलिवो से भिड़ेंगे. 21 वर्षीय शशि ने इस 75 हजार डॉलर इनामी हार्डकोर्ट प्रतियोगिता में यिबिंग वू को एक घंटे, 20 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था. वू ने पिछले साल जूनियर यूएस ओपन का खिताब जीता था और इसके बाद वह जूनियर वर्ग में नंबर एक भी बने थे.

इस बीच रामकुमार और माइनेनी ने माओ शिन गोंग और झी झेंग की तीसरी वरीय जोड़ी को 6-3 3-6 10-8 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. जीवन नेदुनचेझियन और एन श्रीराम बालाजी की शीर्ष वरीय जोड़ी ने भी सफवत और एलेक्सांद्र नेदोविसोच की जोड़ी को पहले दौर में 7-5 2-6 10-7 से हराया. पेरिस में रोलेक्स मास्टर्स में भारत के रोहन बोपन्ना और एडवर्ड रोजर वेस्लिन ने रॉबिन हास और मात्वे मिडलकूप को 7-6, 5-7 10-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

इससे पहले शानदार फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था. चौथी वरीयता प्राप्त प्रजनेश को स्पेन के अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के हाथों 3-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी थी. उनके अलावा साकेत मायनेनी को पांव में परेशानी के कारण फ्रांस के योहान टैटलोट के खिलाफ मुकाबले से हटना पड़ा. तब मायनेनी 0-6 से पीछे चल रहे थे.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi