S M L

Australian Open की जीत ने पुख्ता कर दी जोकोविच की बादशाहत...

ATP Ranking में टॉप फाइव से भी बाहर हुए रोजर फेडरर

Updated On: Jan 28, 2019 08:17 PM IST

FP Staff

0
Australian Open की जीत ने पुख्ता कर दी जोकोविच की बादशाहत...

ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद में सिगल्स की रैंकिंग जारी हो गई है. रिकॉर्ड सातवीं बार साल का यह पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नोवाक जोकोविच ने इस जीत के साथ नंबर वन के पायदान पर अपनी पोजिशन और पुख्ता कर ली है तो वहीं सेमीफाइनल में पहुचने में नाकाम रहे रोजर फेडरर टॉप 5 के भी बाहर हो गए हैं. जोकोविच ने दो घंटे तक चले फाइनल मैच में रफेल नडाल को हराया कर यह खिताब अपने नाम किया था. नडाल ने दूसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन फेडरर तीन पायदान नीचे छठे स्थान पर खिसक गए हैं.

पिछले साल के चैंपियन फेडरर अंतिम 16 में यूनान के स्टेफनोस सिसीपास से हार गए थे. फेडरर की जगह अलेक्सांद्र जेवरेव तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके बाद जुआन मार्टिन डेल पोत्रो चौथे स्थान पर हैं. वह चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेल पाए थे

मेलबर्न में शुरुआती दौर में बाहर होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं जापान के केई निशिकोरी दो पायदान ऊपर सातवें स्थान पर हैं. स्टीपास तीन पायदान आगे बढ़कर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इस टूर्नमेंट में मिली जीत ने जोकोविच की पोजिशन को मजबूत कर दिया है. जीत के बाद जोकोविच का कहना है कि वह फेडरर के 20 ग्रेंड स्लैंम के रिक़ॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं और इसी चाहत ने उन्हें नडाल केखिलाफ फाइनल मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखान के लिए प्रेरित किया.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi