S M L

ATP Ranking: आखिरकार सिंगल्स के टॉप 100 में पहुंचा कोई भारतीय खिलाड़ी

पिछले दशक में प्रजनेश सहित सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी ही शीर्ष 100 में जगह बना पाए हैं

Updated On: Feb 11, 2019 05:39 PM IST

FP Staff

0
ATP Ranking: आखिरकार सिंगल्स के टॉप 100 में पहुंचा कोई भारतीय खिलाड़ी

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे प्रजनेश गुणेश्वरन अपने करियर में पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं. प्रजनेश छह पायदान की छलांग लगाकर 97वें स्‍थान पर पहुंचे. पिछले दशक में शीर्ष 100 में पहुंचने वाले प्रजनेश तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी यह कमाल कर चुके हैं.

भारत के इस स्‍टार टेनिस खिलाड़ी ने पिछला सत्र काफी शानदार रहा था. पिछले वह एटीपी चेन्नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. प्रजनेश यदि शीर्ष 100 में बने रहते हैं तो ग्रैंडस्लैम एकल मुख्य ड्रॉ में उन्हें सीधे प्रवेश मिल जाएगा. युकी अपनी शीर्ष 100 की रैंकिंग को बरकरार रखते थे. लेकिन चोट की वजह से एक लंबे ब्रेक का असर उनकी रैंकिंग पर दिखा. फिलहाल वह 156वें स्‍थान पर है और उनसे आगे रामकुमार रामनाथन हैं. रामनाथन पांच स्‍थान की छलांग लगाकर 128वें स्‍थान पर पहुंचे. साकेत मायेननी 255वें स्‍थान पर हैं, जबकि शशि कुमार मुकुंद ने 22 स्‍थान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 271वीं रैकिंग हासिल कर ली है. प्रजनेश के अलावा मुकुंद भी चेन्‍नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे.

डबल्‍स में रोहन बोपन्‍ना 37वें स्‍थान बने हुए हैं और उनके बाद उनके साथी दिविज शरण 39वें स्‍थान पर हैं. लिएंडर पेस 75वें स्‍थान हैं. महिला टेनिस रैंकिंग में अंकिता रैना भारत की शीर्ष एकल खिलाड़ी के रूप में नंबर 165 स्‍थान पर है.

(भाषा इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi