S M L

नडाल को हटाकर नंबर एक की गद्दी पर जोकोविच ने फिर किया कब्जा

.जोकोविच ने पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश के साथ एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा पक्का कर लिया था

Updated On: Nov 05, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
नडाल को हटाकर नंबर एक की गद्दी पर जोकोविच ने फिर किया कब्जा
Loading...

नोवाक जोकोविच ने भले ही पेरिस मास्टर्स का खिताब नहीं जीत पाए हो लोकिन एटीपी रैंकिंग में वह जरूर नंबर वन बन चुके हैं. सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में जोकोविक ने स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है.जोकोविच ने पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश के साथ एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा पक्का कर लिया था. उसके अलावा, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर बरकरार हैं.

ऐसे में नडाल एक स्थान नीचे खिसकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें स्थान पर बने हुए हैं. जापान के खिलाड़ी केई निशिकोरी ने दो स्थान ऊपर उठते हुए नौवां स्थान हासिल कर लिया है.

निशिकोरी के आगे जाने के कारण अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी जॉन इसनेर एक स्थान नीचे गिरते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट में जोकोविच को हराकर खिताबी जीत हासिल करने वाले रूस के खिलाड़ी कारेन खाचानोव ने एटीपी रैंकिंग में सात स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 11वां स्थान हासिल कर लिया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi