S M L

ATP Finals: निशिकोरी से पहला सेट गंवाने के बाद फेडरर ने खोया आपा, अंपायर पर भड़के

इस टूर्नामेंट में सीधे सेटो में फेडरर पहली बार हारे हैं

Updated On: Nov 12, 2018 01:23 PM IST

FP Staff

0
ATP Finals: निशिकोरी से पहला सेट गंवाने के बाद फेडरर ने खोया आपा, अंपायर पर भड़के

अपने करियर में खिताब का शतक लगाने से एक कदम दूर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की एटीपी फाइनल्‍स में शुरुआत उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं हुई और उन्‍हें ग्रुप स्‍टेज में पहले ही मुकाबले में जापान के केई निशिकोरी के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना पड़ा. इस टूर्नामेंट में सीधे सेटो में फेडरर पहली बार हारे हैं. मुकाबले के शुरुआत से ही जापानी खिलाड़ी 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम फेडरर पर हावी रहे. पहले ही सेट में फेडरर ने 20 असहज गलतियां करने टाई ब्रेक में पहला सेट गंवा दिया.

 

अपने इस प्रदर्शन का गुस्‍सा फेडरर पर साफ झलक भी रहा था. दूसरे सेट के दौरान उन्‍होंने अपना आपा खो दिया और अंपायर पर भड़क गए. दरअसल फेडरर ने कुल 34 असहज गलतियां की और अंपायर की ओर से उन्‍हें पहले सेट में गेंद को स्‍टैंड में स्‍वीप करने के लिए चेतावनी मिली थी. दूसरे सेट में जब वापस से अंपायर उन्‍हें कुछ कहने की कोशिश कर रहे थे तो फेडरर ने उनसे बात करने को मना कर दिया और कहा कि मैं अब तुमसे बात नहीं कर रहा. पहले सेट फेडरर ने टाई ब्रेक में 7 (7)- 6 (4) से गंवाया.

 

दूसरा सेट में फेडरर ने 6-3 से आसानी से गंवा दिया. पिछले दो माह में फेडरर ने निशिकोरी को दो बार हराया था, लेकिन इस बार वह इस जापानी खिलाड़ी की बाधा को पार नहीं कर पाए. 37 वर्ष के फेडरर का सामना मंगलवार को डोमिनिक थीम से होगा, जिन्‍हें राउंड रॉबिन मुकाबले में जॉन इस्‍नर ने हराया था. यहां ऐसा चौथी बार हुआ है, जब फेडरर ने ओपनिंग मुकाबला गंवाया . हालांकि वह अभी भी खिताब के प्रबल दावेदार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi