S M L

ATP Finals: फेडरर के बचाव में उतरे जोकोविच, फ्रेंच खिलाड़ी को दिया मुंह तोड़ जवाब

फ्रेंच खिलाड़ी ने उन पर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में पसंदीदा समय चुनने का आरोप लगाया था

Updated On: Nov 14, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
ATP Finals: फेडरर के बचाव में उतरे जोकोविच, फ्रेंच खिलाड़ी को दिया मुंह तोड़ जवाब

अपने करियर के 100वें खिताब की तलाश में उतरे स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की एटीपी फाइनल्‍स में शुरुआत काफी निराशजनक रही और उन्‍हें  केई निशिकोरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन दूसरे राउंड में डोमेनिक थीम को 6-2, 6-3 से हराकर उन्‍होंने अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है. हालांकि टूर्नामेंट में दुनिया के इस दिग्‍गज खिलाड़ी के साथ कुछ विवाद भी जुड़ गए हैं.

फ्रेंच खिलाड़ी जूलियन बेनेटेउ द्वारा फेडरर पर खास ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाने के बाद दुनिया के नंबर खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच फेडरर के बचाव में आए और उन्‍होंने फ्रेंच खिलाड़ी को मुंह तोड़ जवाब दिया.

फ्रेंच खिलाड़ी ने कहा था कि फेडरर को हमेशा ही बड़े टूर्नामेंट खास ट्रीटमेंट दिया जाता है. यही नहीं फ्रेंच खिलाड़ी ने यह भी आरोप लगाया कि दूसरों की तुलना में रैफरी उन्‍हें आसान शेड्यूल देते हैं. जिस पर जोकोविच ने कहा कि 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता फेडरर ने खास ट्रीटमेंट लेने का अधिकार कमाया है. वह खास ट्रीटमेंट के हकदार है, क्‍योंकि वह ऑस्‍ट्रेलिया ओपन के 6 बार के विजेता हैं और यकीनन ने आज तक से सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी भी हैं. लोग उन्‍हें सेंटर कोर्ट पर खेलते हुए देखना चाहते थे और वह लोग उन्‍हें शो टाइम में खेलते हुए देखना चाहते हैं. जोकोविच ने कहा कि रोड लावेर एरिना में सबसे अच्‍छा समय रात ने 7.30 बजे का है. सर्बिया खिलाड़ी ने कहा कि वह जुलिन का पॉइंट समझते हैं, लेकिन फेडरर टेनिस के मुख्‍य आकर्षण हैं.

फ्रेंच खिलाड़ी का यह था आरोप

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के संदर्भ में आरोप लगाते हुए फ्रेंच खिलाड़ी ने कहा कि पिछले दो सालों में स्विस खिलाड़ी ने दिन के उच्‍च तापमान से बचने के लिए रात में 14 में से 12 या 13 मैच खेले. जूलियन ने कहा कि फेडरर का लावेर कप, जो एग्‍जीबिशन मैच था, वह इच्‍छाओं के संघर्ष की संख्‍या का प्रतिनिधित्‍व करता है. लावेर कप प्रोजेक्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ओपन टूर्नामेंट के डायरेक्‍अर क्रेग भी टीम में थे. जुलिन ने फ्रेंच रेडियो स्‍टेशन को दिए एक इंटरव्‍यू में कहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया ओपन के बॉस क्रेग मार्केटिंग और टे‍लीविजन अधिकार के लिए डील करते हैं. उन्‍हें फेडरर के एजेंट से इसक पैसा मिलता है और इसके पीछे फेडरर रात 7.30 बजे 14 में से 12 या 13 मैच खेलते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi