S M L

ATP Finals: इस्‍नर को हराकर जोकोविच ने इस सीजन में लगाया जीत का अर्धशतक

एटीपी फाइनल्‍स में अपने अभियान का आगाज जोकोविच ने जीत के साथ किया

Updated On: Nov 13, 2018 03:21 PM IST

FP Staff

0
ATP Finals: इस्‍नर को हराकर जोकोविच ने इस सीजन में लगाया जीत का अर्धशतक

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पिछली बार ओ 2 एरिना ने 2016 में खेला था, जहां उन्‍हें एंडी मरे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दो साल बाद एटीपी फाइनल्‍स में उन्‍होंने जॉन इस्‍नर को आसानी से हराकर यहां अपनी वापसी की घोषणा कर दी.जोकोविच की सीजन में यह 50वीं जीत है और इस टूर्नामेंट में 32वीं जीत रही.जोकोविच और इस्‍नर के बीच खेले गए इस मुकाबले को देखने के लिए पुर्तगाल के स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी अपने परिवार के साथ पहुंचे.

London : Cristiano Ronaldo, center, with his partner Georgina Rodriguez, and his son Cristiano Ronaldo Junior watches as Novak Djokovic of Serbia plays John Isner of the United States in their ATP World Tour Finals singles tennis match at the O2 Arena in London, Monday Nov. 12, 2018. AP/PTI(AP11_13_2018_000002B)

पांच बार के एटीपी फाइनल्‍स चैंपियन 31 साल के जोकोविच अपने छठे खिताब की तलाश में यहां उतरे है और अगर वह ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो जोकोविच रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. जोकोविच ने इस्‍नर को 6-4, 6-3 के अंतर से हराया और अब दूसरे राउंड रॉबिन मैच में उनका सामना एलेक्‍जेंडर ज्‍वेरेव से होगा, जिन्‍होंने कोएशिया के मारिन चिलिच के खिलाफ लगातार छठी जीत दर्ज की. कड़े मुकाबले में ज्‍वेरेव ने चिलिच को 7-6(7-5), 7-6 (7-1) से हराया.

जोकोविच ने तीन बार इस्नर की सर्विस तोड़ी जबकि अपनी सर्विस पर एक भी ब्रेक प्वाइंट नहीं गंवाया। उन्होंने सिर्फ छह सहज गलतियां की और अपनी सर्विस पर 86 प्रतिशत अंक जीते. पहले सेट में 14 बार के ग्रैंडस्‍लैम विजेता जोकोविच ने अपनी सर्व पर वार अंक गंवाए थे.

जोकोविच ने 2009 में ओ 2 एरिना ने अपना मेडन टाइटल जीता था. इसके बाद वह 2012 से 2015 तक लगातार चार बार एटीपी फाइनल्‍स के चैंपियन रहे. यह सर्बियाई खिलाड़ी अपने करियर में 11वीं बार एटीपी फाइनल्‍स खेल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi