S M L

गामा पहलवान के रिश्तेदार को नहीं मिली भारत में रेसलिंग चैंपियनशिप में खेलने की इजाजत

पाकिस्तान के रेसलर हारून आबिद गामा पहलवान के भाई इमाम बख्श के नाती हैं और जापान में ट्रेनिंग कर रहे हैं

Updated On: Jul 14, 2018 11:06 AM IST

FP Staff

0
गामा पहलवान के रिश्तेदार को नहीं मिली भारत में रेसलिंग चैंपियनशिप में खेलने की इजाजत

भारत में अगर रेसलिंग की बात हो तो सबसे पहले जुबां एक ही नाम आता है और वह नाम है गामा पहलवान का. बंटवारे से पहले के भारत में एक बार भी ना हारने का रिकॉर्ड रखने वाला गामा पहलवान बंटवारे के बाद पाकिस्तान चले गए लेकिन उनके फैन सरहद के दोनों ओर है.

1960 मे गामा पहलवान की मौत के बाद पाकिस्तान के इस मशहूर रेसलिंग घराने ने रेसलिंग को अलविदा कह दिया लेकिन इस खानदान की तीसरी पीढ़ी में फिर से एक रेसलर पैदा हुआ है और भारत में रेसलिंग के फैंस के पास गामा पहलवान के इस नाती को रेसलिंग के दांव आजमाते देखने का एक मौका था जो अब हाथ जाता दिख रहा है.

दिल्ली में होने वाली एशियन जूनियर रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए गृह मंत्रालय मे पाकिस्तान के 12 सदस्यीय दल तो भारत आने के लिए क्लीयरेंस दे दिया है लेकिन गामा पहलवान के नाती 97 किलोग्राम की केटेगरी के रेसलर हारून आबिद को भारत आने की इजाजत नहीं मिली है.

हारून आबिद गामा पहलवान के भाई इमाम बख्श के नाती हैं और इस वक्त जापान में ट्रेनिंग कर रहे हैं जिसकी वजह के उनका वीजा क्लीयर नहीं हो पा रहा है..

द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तान रेसलिंग पेडरेशन ने इंडियन रेसलिंग फेडरेशन के ई मेल भेज कर हारून आबिद को भारत आने की इजाजत दिलवाने की गुजारिश की है. अब देखना होगा कि क्या गामा पहलवान की तीसरी पीढ़ी के रेसलर को भारत में आने की इजाजत मि पाती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi