S M L

Asian Snooker Tour : पंकज आडवाणी ने जीता खिताब, विश्व चैंपियनशिप के लिए कसी कमर

आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के जू रेटी को फाइनल में 6-1 से हराया

Updated On: Oct 31, 2018 08:07 PM IST

FP Staff

0
Asian Snooker Tour : पंकज आडवाणी ने जीता खिताब, विश्व चैंपियनशिप के लिए कसी कमर
Loading...

पंकज आडवाणी भारत के लिए बिलियर्ड्स और स्नूकर में सबसे ज्यादा विश्व खिताब जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. उनके नाम 19 विश्व खिताब हैं. 2017 में भी पंकज ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत का नाम रोशन किया था. पंकज ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में बिलियर्ड्स और स्नूकर दोनों में स्वर्ण पदक जीता था. पंकज आडवाणी ने आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करते हुए बुधवार को चीन के जिनान में एशिया स्नूकर टूर के दूसरे चरण का खिताब जीता.

आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के जू रेटी को फाइनल में 6-1 से हराया. उन्होंने 48-35, 67-23, 24-69, 63-33, 100-0, 47-19, 94-0 से जीत दर्ज की. वह एशियाई स्नूकर टूर प्रतियोगिता जीतने वाले पहले भारतीय हैं. आडवाणी ने पिछले महीने दोहा में पहले चरण में कांस्य पदक जीता था और इस तरह से वह अपने प्रदर्शन में सुधार करने में सफल रहे.

भारत के चोटी के क्यूइस्ट पंकज आडवाणी ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में प्रभावशाली जीत दर्ज की. क्वार्टर फाइनल पिछले साल आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट के बीच था, लेकिन ईरान के आमिर सारखोस की आडवाणी के आगे एक नहीं चली. इसके बाद सेमीफाइनल में उन्होंने पहले चरण के विजेता पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद बिलाल को हराया.

आईबीएसएफ विश्व बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैंपियनशिप में अब एक पखवाड़े से भी कम का समय बचा है और भारत का यह स्टार क्यू खिलाड़ी इन दोनों इवेंट्स में गत चैंपियन है. बेंगलुरु के 33 साल के आडवाणी को अब बिलियर्ड्स के लिए कमर कसनी होगी क्योंकि प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप का आयोजन म्यामां में 12 से 27 नवंबर तक होना है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi