S M L

Asian Shotgun Championships : अंगद वीर सिंह बाजवा ने भारत को दिलाया स्कीट में पहला स्वर्ण पदक

अंगद वीर सिंह बाजवा ने एशियाई शॉटगन चैंपियनशिप में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता

Updated On: Nov 06, 2018 10:41 PM IST

Bhasha

0
Asian Shotgun Championships : अंगद वीर सिंह बाजवा ने भारत को दिलाया स्कीट में पहला स्वर्ण पदक
Loading...

भारतीय निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा ने आठवीं एशियाई शॉटगन चैंपियनशिप में मंगलवार को कुवैत सिटी में पुरुष स्कीट फाइनल में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता. बाजवा भारत के पहले स्कीट निशानेबाज हैं जिन्होंने महाद्वीपीय या विश्वस्तरीय प्रतियोगिता में सोने का तमगा हासिल किया.

अंगद ने फाइनल में 60 से 60 अंक बनाए. उन्होंने चीन के डी झिन (58 अंक) को पीछे छोड़ा. यूएई के सईद अल मकतोम ने 46 अंक के साथ कांस्य पदक जीता. क्वालीफिकेशन में अंगद ने 125 में से 121 अंक बनाकर संयुक्त दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई थी.

इससे पहले इलावेनिल वलारिवान और हृदय हजारिका की मिक्स्ड डबल भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर रायफल स्पर्धा में जूनियर विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया. इसी स्पर्धा में मेहुली घोष और अर्जुन बाबुता की एक अन्य भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

इलावेनिल और हृदय की जोड़ी ने 835.8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था जिसमें मेहुली और अर्जुन की जोड़ी 833.5 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी. फाइनल के बाद इलावेनिल और हृदय की जोड़ी 502.1 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही. रजत पदक चीन की जोड़ी के नाम रहा जिन्होंने 500.9 अंक बनाए. तीसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय जोड़ी ने कुल 436.9 अंक बनाए. भारत ने टूर्नामेंट में अब तक एक स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य सहित छह पदक जीते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi