S M L

Asian Shooting Championsip: मनु भाकर-सौरभ का रिकॉर्ड तोड़ गोल्डन निशाना

10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में मनु-सौरभ की जोड़ी ने तोड़ दिया जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड

Updated On: Nov 09, 2018 10:09 PM IST

FP Staff

0
Asian Shooting Championsip: मनु भाकर-सौरभ का रिकॉर्ड तोड़ गोल्डन निशाना
Loading...

भारत के युवा शूटर्स मनु भाकर और सौरभ चौधरी का जलवा हर टूर्नामेंट्स के साथ निखर कर सामने आ रहा है. अब इस जोड़ी ने कुवैत में कमाल करके दिखा दिया है.

युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने शुक्रवार को 11वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में नए जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया है. टूर्नामेंट के अंतिम दिन भारतीय जोड़ी ने फाइनल में वांग झियोउ और हांग शुकी की चीनी जोड़ी को मात देकर यह गोल्ड मेडल जीता है. भारत की जूनियर निशानेबाजी टीम ने चैंपियनशिप में चार गोल्ड सहित कुल 11 पदक जीते हैं.

युवा ओलिंपिक खेलों के चैंपियन मनु और सौरभ ने फाइनल में 485.4 पॉइंट्स हासिल किए और वे चीनी जोड़ी के 477.9 अंक से काफी आगे रहे.  चीन की एक अन्य टीम ने कांस्य पदक जीता जबकि भारत की एक अन्य जोड़ी अभिदन्या पाटिल और अनमोल जैन चौथे स्थान पर रहे.

मनु और सौरभ ने क्वालीफाईंग में 800 में से 762 पॉइंट हासिल किए उन्होंने चीन के वांग और हांग के बाद दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया. अभिदन्या और अनमोल 760 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

सौरभ का यह दो दिन में तीसरा गोल्ड मेडल है. उन्होंने गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम और व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीते थे. मनु ने टीम स्पर्धा में सिल्वर जीता है.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi