S M L

Asian Para Games 2018 : सुंदर सिंह गुर्जर ने जेवलिन थ्रो में सिल्वर और रिंकू ने जीता ब्रॉन्ज

 देवेंद्र झाझरिया ने किया निराश, पैरालिंपिक में दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट चौथे स्थान पर रहे

Updated On: Oct 11, 2018 05:57 PM IST

Bhasha

0
Asian Para Games 2018 : सुंदर सिंह गुर्जर ने जेवलिन थ्रो में सिल्वर और रिंकू ने जीता ब्रॉन्ज

भारत के जेवलिन थ्रोअर सुंदर सिंह गुर्जर ने गुरुवार को एशियन पैरा गेम्स में पुरुषों के एफ46 वर्ग में सिल्वर मेडल पदक जीता, जबकि पैरालिंपिक में दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझरिया चौथे स्थान पर रहे. इसी स्पर्धा में रिंकू ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. एफ46 विकलांगता शरीर के ऊपरी हिस्से के किसी अंग की कमजोरी से जुड़ा है.

भारत ने पुरुषों की 400 मीटर दौड़ टी13 में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता. उसको यह मेडल अवनिल कुमार ने दिलाया. टी13 आंखों में कम रोशनी से जुड़ा वर्ग है. अवनिल कुमार ने 52 सेकेंड का समय निकाला. ईरान के ओमिद जारिफसनायेई ने 51.41 सेकेंड के साथ गोल्ड जबकि थाईलैंड के सोंगवुट लैमसन ने सिल्वर मेडल. अवनिल कुमार मामूली अंतर से सिल्वर मेडल से चूक गए.

जेवलिन थ्रो में गुर्जर ने अपने पांचवें प्रयास में 61.33 मीटर के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया. गुर्जर ने इन खेलों से पहले 22 दिन फिनलैंड में अभ्यास किया था. रिंकू ने 60.92 मीटर भाला फेंका जो उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन भी है. श्रीलंका के दिनेश हेराथ ने 61.84 मीटर के साथ गोल्ड मेडल जीता.

झाझरिया को हालांकि निराशा हाथ लगी. पिछली बार के सिल्वर मेडल विजेता और खेल रत्न पुरस्कार विजेता झाझरिया ने इस सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 59.17 मीटर भाला फेंका, लेकिन यह पदक जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi