S M L

Asian Para Games 2018: पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने दिलाया सिल्वर, परमजीत ने ब्रॉन्ज

फरमान गोल्ड मेडल भी जीत सकते थे, लेकिन 133 किलोग्राम का भार उठाने में असफल रहे

Updated On: Oct 07, 2018 07:17 PM IST

FP Staff

0
Asian Para Games 2018: पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने दिलाया सिल्वर, परमजीत ने ब्रॉन्ज

हाल ही में इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्‍स भारत के लिए अब तक का सबसे सफल रहा एशियाड रहा और अब हमारे पैरा एथलीटों का नंबर है इंडोनेशिया में भारत का झंडा उपर करने का. भारत के पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने रविवार को जकार्ता में पैरा-एशियन गेम्स खेलों में पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा का सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इसके अलावा, इसी स्पर्धा में भारत के ही परमजीत कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. वहीं भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया

इस स्पर्धा में फरमान ने दूसरे प्रयास में बेहतरीन प्रदर्शन कर 128 किलोग्राम का भार उठाकर रजत पदक जीता. वह गोल्ड मेडल भी जीत सकते थे, लेकिन 133 किलोग्राम का भार उठाने में असफल रहे. लाओस के लाओपाखडी पिया ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. परमजीत ने तीसरी बारी में 127 किलोग्राम का भार उठाकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. यह तीनों कोशिशों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

पुरुष बैडमिंटन टीम ने जीता कांस्य

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही और उसने ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया. हालांकि सेमीफाइनल में उसे मलेशिया से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. मलेशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सिंगल्स स्पर्धा में भारत के सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने बाकरी ओमार को 21-8, 21-7 से मात देकर भारत को अच्छी शुरुआत दी.

इसके बाद, मलेशिया ने पुरुष डबल्स में चीह लिएक होउ और हेरुल फोजी साबा द्वारा कुमार राज और तरुण के खिलाफ 21-9, 21-8 से मिली जीत के साथ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. सिंगल्स वर्ग के एक अन्य मैच में मलेशिया ने सफलता हासिल करते हुए सेमीफाइनल मैच जीत लिया. इस मैच में मोहम्मद फारिस अहमद ने भारतीय खिलाड़ी बारेथा चिराग को 21-14, 21-15 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi