S M L

Asian Para Games 2018: दीपा मलिक ने जीता दूसरा मेडल

रियो पैरालिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट दीपा ने डिस्‍कस और जेवलिन थ्रो में ब्रॉन्‍ज जीता

Updated On: Oct 12, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
Asian Para Games 2018: दीपा मलिक ने जीता दूसरा मेडल

रियो पैरालिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट दीपा मलिक ने एशियन पैरा गेम्‍स में शुक्रवार को अपने खाते में एक और मेडल जोड़ लिया है. महिलाओं की एफ 51/52/53 डिस्‍क्‍स थ्रो में दीपा ने ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया. इससे पहले जेवलिन थ्रो ने दीपा ने महिलाओं की एफ 53/54 वर्ग में भी ब्रॉन्‍ज जीता था. डिस्‍कस थ्रो में दीपा ने अपने चौथी कोशिश में 9.67 मीटर थ्रो करके तीसरा स्थान हासिल किया. ईरान की इलनाज दारबियान ने 10.71 मीटर के नए एशियाई रिकॉर्ड के साथ गोल्‍ड मेडल जीता, जबकि बहरीन की फातिमा नेदाम ने 9.87 मीटर के साथ सिल्‍वर मेडल हासिल किया.
एक अन्य भारतीय खिलाड़ी एकता भयान ने भी इस स्पर्धा में हिस्सा लिया था, लेकिन वह चार प्रतिभागियों में 6.52 मीटर डिस्‍कस फेंककर चौथे स्थान पर रही. एफ 51/52/53 में एथलीट के हाथों में पूरी ताकत और गति होती है, लेकिन उनके पेट के निचले हिस्से की मांसपेशियों में ताकत नहीं होती है. उन्हें व्हील चेयर में बैठकर प्रतिस्पर्धा में भाग लेना होता है.

जीत के बाद दीपा ने कहा कि यह मेडल उनके लिए खास है और इस मेडल को उन्‍होंने अपने पिता को समर्पित किया है. उन्‍होंने कहा कि मेरे लिए दोनों मेडल खास है. मुझे गर्व है कि मैंने मेरे देश के लिए जीता. उन्‍होंने टार्गेट ओलिंपिक पोडियम स्‍कीम और भारतीय पैरालिंपिक कमेटी का शुक्रिया अदा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi