S M L

जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अनु कुमार ने दिलाया भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड

अनु कुमार ने जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता

Bhasha Updated On: Jun 10, 2018 09:43 AM IST

0
जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अनु कुमार ने दिलाया भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड

मध्यम दूरी  एथलीट अनु कुमार ने जूनियर एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता जबकि अर्पणदीप कौर बाजवा ने महिलाओं के डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. भारत तीन गोल्ड, एक सिल्वर और नौ ब्रॉन्ज जीत चुका है.

अर्पणदीप

अर्पणदीप

भारत को तीसरा गोल्ड उत्तराखंड के अनु कुमार ने दिलाया जिसने एक घंटे 54.11 सेकंड का समय निकाला. ईरान के अब्दुलरहीम डी दूसरे और जापान के फुकी तोरी तीसरे स्थान पर रहे.

अनु ने फ्रांस में विश्व स्कूली खेलों में भी सिल्वर मेडल जीता था. इसके अलावा इस साल जूनियर फेडरेशन कप में भी गोल्ड मेडल जीता.

इससे भारतीय एथलीट जिश्ना मैथ्यूज ने एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. टूर्नामेंट में जीत की प्रबल दावेदार जिश्ना महिलाओं की 400 मीटर की दौड में 53.26 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रहीं. श्रीलंका की दिलशी कुमारसिंघे (54.03 सेकेंड) को सिल्वर और चीनी ताइपै की जुइ - हस्युआन यांग (54.74) को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

जिश्ना

जिश्ना

इस बीच लॉन्ग जंप में जूनियर राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी खिलाड़ी एम श्रीशंकर अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7.99 मीटर को नहीं दोहरा सके. उन्होंने 7.47 मीटर की कूद के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi