S M L

Asian Games 2018, Squash: आठ बार की वर्ल्ड चैंपियन पर जोशना की जीत से फाइनल में भारत

दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ आखिरी पूल मैच में एनी यू ने हराया था

Updated On: Aug 31, 2018 02:48 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018, Squash: आठ बार की वर्ल्ड चैंपियन पर जोशना की जीत से फाइनल में भारत

जोशना चिनप्पा ने आठ बार की विश्व चैंपियन निकोल डेविड को हराया जिससे भारतीय महिला स्क्वॉश टीम ने गत चैंपियन मलेशिया को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल कार्तिक, सुनयना कुरूविला और तन्वी खन्ना की भारतीय टीम ने इसके साथ ही गोल्ड मेडल की ओर कदम रख दिया. फाइनल में उनका सामना हॉन्गकॉन्ग से हो सकता है.

दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ आखिरी पूल मैच में एनी यू ने हराया था. भारत 1-2 से हारकर हॉन्गकॉन्ग के बाद दूसरे स्थान पर रहा और उसे मलेशिया के रूप में कठिन प्रतिद्वंद्वी मिला.

हार के बाद अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी चिनप्पा ने अगले ही दिन उस गम से उबरते हुए डेविड को हराया जो पांच बार एशियाड में गोल्ड मेडल जीत चुकी है. दर्शकों का समर्थन भी डेविड को हासिल था लेकिन इससे चिनप्पा विचलित नहीं हुई. उसने 12-10, 11-9, 6-11, 10-12, 11-9 से हराया.

दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी दीपिका भी जोए चान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी लेकिन शुक्रवार को उसने दुनिया की पूर्व पांचवें नंबर की खिलाड़ी लो वी वर्न को हराया. उसने 11-2, 11-9, 11-7 से जीत दर्ज की. भारत का सामना अब हॉन्गकॉन्ग से हो सकता है. दीपिका ने कहा ,‘हॉन्गकॉन्ग काफी कठिन टीम है लेकिन आज की जीत से हमारा आत्मविश्वास काफी बढा है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi