S M L

सायना के विवाद के बाद आईओसी कठोर, कहा एशियाड में खिलाड़ियों के माता-पिता को नहीं मिलेगा एक्रीडिटेशन

गोल्ड कोस्ट में सायना के पिता को खेलगांव में रहने का एक्रीडिटेशन नहीं मिला था, जिसके बाद सायना ने खेलों से नाम वापस लेने की धमकी दी थी.

Bhasha Updated On: Jun 02, 2018 09:34 PM IST

0
सायना के विवाद के बाद आईओसी कठोर, कहा एशियाड में खिलाड़ियों के माता-पिता को नहीं मिलेगा एक्रीडिटेशन

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से सायना नेहवाल के नाम वापस लेने की धमकी देने के बाद हुए विवाद के मद्देनजर भारतीय ओलंपिक संघ ने इंडोनेशिया में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में भी खिलाड़ियों के माता पिता को एक्रीडिटेशन नहीं देने की नीति का कड़ाई से पालन करने का फैसला किया है.

गोल्ड कोस्ट में  सायना के पिता हरवीर सिंह को शुरुआत में खेलगांव के अंदर रहने का एक्रीडिटेशन नहीं मिला था, जिसके बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता  सायना ने खेलों से नाम वापस लेने की धमकी दी थी. आईओए ने बाद में हरवीर सिंह के एक्रीडिटेशन का इंतजाम किया. सायना ने महिला एकल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था.

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि खिलाड़ियों के माता पिता को एक्रीडिटेशन देने की कोई नीति नहीं है. हमने गोल्ड कोस्ट में एक बार ऐसा किया क्योंकि उस खिलाड़ी ने कहा था कि वह नहीं खेलेगी. उन्होंने कहा कि हमने उसके पिता को पी टाइप का एक्रीडिटेशन दिया था, लेकिन एशियाई खेलों में किसी खिलाड़ी के माता पिता को आईओए से एक्रीडिटेशन नहीं मिलेगा. अगर कोई राष्ट्रीय खेल महासंघ किसी के माता या पिता या पति, पत्नी या रिश्तेदार को सहयोगी स्टाफ में शामिल करता है तो आईओए आपत्ति नहीं जता सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi