S M L

एशियन गेम्स : हांगकांग के खिलाफ 22 अगस्त को अभियान शुरू करेगी भारतीय हॉकी टीम, जानिए शेड्यूल

महिला टीम 19 अगस्त को मेजबान इंडोनेशिया से पहला मैच खेलेगी

Updated On: Jul 16, 2018 10:32 PM IST

Bhasha

0
एशियन गेम्स : हांगकांग के खिलाफ 22 अगस्त को अभियान शुरू करेगी भारतीय हॉकी टीम, जानिए शेड्यूल

भारतीय टीम इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियन गेम्स की पुरुष हॉकी स्पर्धा में 22 अगस्त को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. गत विजेता भारत को पुरुष स्पर्धा में पूल ए में कोरिया, जापान, श्रीलंका और हांगकांग के साथ रखा गया है, जबकि पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, थाईलैंड और मेजबान इंडोनेशिया शामिल हैं. भारतीय टीम इसके बाद 24 अगस्त को जापान से भिड़ेगी, जिसके बाद उसका सामना कोरिया (26 अगस्त) और श्रीलंका (28 अगस्त) से होगा.

भारतीय महिला टीम को पूल बी में गत चैंपियन कोरिया, थाईलैंड, कजाकस्तान और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है. पूल ए में चीन, जापान, मलेशिया, हांगकांग, चीन और चीनी ताइपे मौजूद हैं. महिला टीम 19 अगस्त को मेजबान इंडोनेशिया से पहला मैच खेलेगी. इसके बाद उसका सामना कजाकस्तान (21 अगस्त), कोरिया (25 अगस्त) और थाईलैंड (27 अगस्त) से होगा.

एशियन गेम्स की हॉकी स्पर्धा के इतिहास में पहली बार इतनी टीमें भाग ले रही हैं. 14 देशों से 21 टीमें पुरुष और महिला वर्ग में भाग लेंगी. 14 दिन में 60 मैच खेले जाएंगे. पुरुष और महिला वर्गों की विजेता टीम टोक्यो 2020 ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लेगी. सभी मैच जकार्ता में गेलोरा बंग कार्नो खेल परिसर में खेले जाएंगे.

पुरुषों के 25 और महिलाओं के 20 मैचों के बाद क्लासिफिकेशन चरण 29 अगस्त को शुरू होगा. महिलाओं का फाइनल 31 अगस्त को, जबकि पुरुष फाइनल एक सितंबर को खेला जाएगा. एशियाई खेलों के इस चरण में पहली बार वीडियो रेफरल प्रणाली भी पदार्पण करेगी.

पुरुष हॉकी टीम का शेड्यूल

22 अगस्त - भारत बनाम हांगकांग

24 अगस्त - भारत बनाम  जापान

26 अगस्त - भारत बनाम  कोरिया

26 अगस्त - भारत बनाम  श्रीलंका

महिला हॉकी टीम का शेड्यूल

19 अगस्त - भारत बनाम इंडोनेशिया

21 अगस्त - भारत बनाम कजाकस्तान

25 अगस्त - भारत बनाम  कोरिया

27 अगस्त - भारत बनाम  थाईलैंड

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi