S M L

Asian Games 2018, Hockey (women's): टूट गया भारत का इतिहास रचने का सपना, सिल्वर से करना होगा संतोष

जापान ने भारत का सपना तोड़ दिया और एशियन गेम्स महिला हॉकी का गोल्ड मेडल अपने नाम किया

Updated On: Aug 31, 2018 08:26 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018, Hockey (women's): टूट गया भारत का इतिहास रचने का सपना, सिल्वर से करना होगा संतोष
Loading...

एशियन गेम्स में पुरुष हॉकी टीम की हार के बाद भारती महिला टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वह 1982 का इतिहास दोहराएगी और देश को गोल्ड दिलाएगी. 20 साल बाद फाइनल में पहुंची टीम के प्रदर्शन से इस बात की और ज्यादा उम्मीदें लगाई जा रही थी. जापान ने हालांकि भारत का यह सपना तोड़ दिया और एशियन गेम्स महिला हॉकी का गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसके साथ ही जापान सीधे टोक्यो ओलिंपिक के लिए भी क्वालिफाई किया.

मैच में जापान की ओर से 11वें मिनट और 44वें मिनट में गोल दाग गए वहीं भारत की ओर से एकलौता गोल 25वें मिनट में नेहा गोयल ने किया.

11वें मिनट में जापान को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर अच्छा वैरिएशन दिखाया जापान ने और बॉल को मिनामी ने बेहतरीन डिफलेक्शन को शिहोरी ने उसे गोल में बदला. अच्छा मूव बनाया वंदना और नवनीत ने, नवनीत ने रिवर्स हिट लगाकर शॉट खेला गोल के पास खड़ी नेहा ने सही वक्त पर डिफ्लेक्शन के साथ भारत को खेल में बराबरी दिलाई. 44वें मिनट में जापान की कप्तान ने गोल करके लीड हासिल जो अंत तक कायम रही.

भारत ने गोल पर 10 शॉट्स लिए जिसमें से वो केवल एक ही गोल में बदल पाए. वहीं जापान ने पांच शॉट्स में दो को बदला. जापान के दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर मिले. भारत को केवल एक कॉर्नर मिला जिसमें गुरजीत के शॉट को ब्लॉक कर दिया गया. भारत का सपना टूट गया और अब उन्हें केवल सिल्वर से संतोष करना होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi