S M L

Asian Games 2018: आखिरी दिन रेसलिंग में खाली हाथ रह गया भारत, हासिल किए कुल तीन पदक

ग्रीको-रोमन में भारत को नहीं मिला कोई मेडल, फ्रीस्टाइल में भारत ने तीन मेडल हासिल किए

Updated On: Aug 22, 2018 09:56 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: आखिरी दिन रेसलिंग में खाली हाथ रह गया भारत,  हासिल किए कुल तीन पदक
Loading...

फ्रीस्टाइल स्पर्धा में दो गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारत के लिए एशियाई खेलों की रेसलिंग इवेंट में बुधवार को आखिरी दिन निराशाजनक रहा जब ग्रीको रोमन में हरप्रीत सिंह ब्रॉन्ज का मुकाबला हार गए.

हरप्रीत को 87 किलो वर्ग में कजाखस्तान के अजमत कुस्तुबायेव ने 6-3 से हराया हालांकि इस मुकाबले में अंपायरिंग के स्तर पर कई सवाल उठे थे. हरप्रीत भारत की अकेली मेडल उम्मीद बचे थे चूंकि गुरप्रीत सिंह (77 किलो) , नवीन (130 किलो) और हरदीप (97) पदक की दौड़ में पहुंच ही नहीं सके.

भारतीय कोच ने कहा ,‘कजाख पहलवान नहीं जीता बल्कि हमारे पहलवान को हरा दिया गया.’ ग्रीको रोमन कोच कुलदीप सिंह ने कहा कि हरप्रीत को लिफ्ट में अंक नहीं गंवाने चाहिए थे. भारतीय रेसलिंग फेडरेशन के सचिव वी एम प्रसूद ने कहा कि अगर हरप्रीत आगे चल रहा था तो उन्हें रैफरी के फैसले के खिलाफ अपील करनी चाहिए थी.

Uzbekistan's Rustam Assakalov (L) competes with India's Harpreet Singh (in orange) in the men's Greco-Roman 87kg semi-final wrestling competition at the 2018 Asian Games in Jakarta on August 22, 2018. / AFP PHOTO / AAMIR QURESHI

उन्होंने हालांकि दो गोल्ड जीतने पर संतोष जताया. उन्होंने कहा ,‘ पिछले एशियाई खेलों में हम सिर्फ एक गोल्ड जीते थे. इस बार हमने दो गोल्ड जीते हैं और विनेश एशियाड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी जो गर्व की बात है.’

इंचियोन एशियाई खेलों में भारत ने पांच पदक मेडल बजरंग पूनिया ने इस बार पहले ही दिन 65 किलो वर्ग में गोल्ड जीता था जबकि विनेश फोगाट एशियाड में रेसलिंग में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी. दिव्या काकरान को 68 किलो में ब्रॉन्ज पदक जीता.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi