S M L

एशियन गेम्स के शानदार प्रदर्शन को डायमंड लीग में जारी नहीं रख पाए नीरज

अब वह आठ से नौ सितंबर तक चेक गणराज्य के ओस्त्रावा में होने वाले आईएएएफ कॉटीनेंटल कप में भाग लेंगे

Updated On: Aug 31, 2018 04:00 PM IST

Bhasha

0
एशियन गेम्स के शानदार प्रदर्शन को डायमंड लीग में जारी नहीं रख पाए नीरज

एशियाई खेलों के चैंपियन जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर प्रभावी प्रदर्शन किया लेकिन प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल में मामूली अंतर से ब्रॉन्ज मेडल से चूक गए.

जकार्ता में एशियाई खेलों का गोल्ड मेडल जीतने के तीन दिन बाद ही डायमंड लीग सीरिज फाइनल खेलने वाले चोपड़ा ने 85.73 मीटर का थ्रो किया और आठ खिलाड़ियों में चौथे स्थान पर रहे.

कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता चोपड़ा पांचवें और आखिर से दूसरे दौर तक तीसरे स्थान पर थे लेकिन जर्मनी के थॉमस रोलर ने 85.76 मीटर का थ्रो फेंककर उन्हें 0.03 मीटर से पछाड़ दिया.

Jakarta: Gold medallist India's Neeraj Chopra poses for photographs at the medal ceremony of the men's javelin throw event during the 18th Asian Games 2018 in Jakarta, Indonesia on Monday, Aug 27, 2018. (PTI Photo/Vijay Verma )(PTI8_27_2018_000249B) *** Local Caption ***

चोपड़ा ने जकार्ता में 88.06 मीटर का थ्रो किया था. उन्हें चौथे स्थान पर रहने से 6000 डॉलर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का अनुभव मिला.

इस बीच जर्मनी के आंद्रियास होफमैन ने 91.44 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड मेडल जीता. एस्तोनिया के मैग्नस कर्ट दूसरे स्थान पर रहे जिन्होंने 87.57 मीटर का फासला नापा. दूसरा फाइनल ब्रसेल्स में खेला जाएगा.

चोपड़ा अंकों के आधार पर छठे स्थान पर रहकर लीग फाइनल्स के लिए क्वालिफाई कर सके थे. वह दोहा में चौथे, यूजीनी में छठे और रबात में पांचवें स्थान पर रहे थे. बर्मिंघम चरण वह एशियाड के कारण नहीं खेल सके थे.

अब वह आठ से नौ सितंबर तक चेक गणराज्य के ओस्त्रावा में होने वाले आईएएएफ कॉटीनेंटल कप में भाग लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi