S M L

एशियाड गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर अमित की अर्जुन अवार्ड के लिए सिफारिश

भारतीय मुक्केबाजी संघ ने सोनिया लाठेर और गौरव बिधूड़ी के नाम की भी सिफारिश की है

Updated On: Sep 11, 2018 06:32 PM IST

Bhasha

0
एशियाड गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर अमित की अर्जुन अवार्ड के लिए सिफारिश
Loading...

एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट मुक्केबाज अमित पांगल को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया है. अमित ने लाइट फ्लाईवेट (49 किग्रा) में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन हसनबॉय दुसमातोव को हराकर गोल्ड जीता था. अमित के अलावा मुक्केबाजी संघ ने सोनिया लाठेर और गौरव बिधूड़ी के नाम की भी सिफारिश की है.

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले आठवें भारतीय मुक्केबाज बने अमित ने कहा, ‘अर्जुन पुरस्कार के लिए नॉमिनेट होना सम्मान की बात है. मैं अपनी खुशी शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं. मेरा मेडल ही मेरी कहानी बयां करता है और मैं हमेशा यही चाहता था.’ उनके नाम पर विचार किया जाएगा या नहीं इस पर संदेह है. 2012 में उन्हें डोपिंग का दोषी पाया गया था जिसके लिए उन्होंने एक साल का प्रतिबंध भी झेला था.

उन्होंने अनजाने में यह गलती की थी और ऐसा तब हुआ था जब वह युवा स्तर पर खेल रहे थे. इन तथ्यों को ध्यान में रखकर ही बीएफआई ने उनका नाम मंत्रालय के पास भेजा. अमित ने कहा, ‘ऐसा तब हुआ जब मैं बच्चा था और मैं कुछ नहीं जानता था. मैं तब किशोर था और तब मुझे चेचक हो गया था. संभवत: तब चिकित्सक ने मुझे जो दवाईयां दी थीं उनमें ही कुछ ऐसा था जिससे मेरा परीक्षण पॉजीटिव आया था.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi