S M L

Asian Games 2018: आखिर क्यों हो रही है भारतीय दल के ऐलान में देर!

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के दागी राजकुमार सचेती को डिप्टी शेफ डे मिशन बनाए जाने से नाराज है खेल मंत्रालय

Updated On: Aug 09, 2018 10:05 AM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: आखिर क्यों हो रही है भारतीय दल के ऐलान में देर!

इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में होने वाले वाले एशियन गेम्स का आगाज होने में अब बेहद कम वक्त बचा है लेकिन अब तक खेल मंत्रालय जकार्ता जाने वाले भारतीय दल का ऐलान नहीं कर सका है.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय दल की संख्या के संबंध में खेल मंत्रालय की मंत्रणा जारी है और दल की घोषणा पर संदेह बरकरार है

काफी बदलाव और छंटनी के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने 575 खिलाड़ियों और 213 अधिकारियों की सूची सोमवार को खेल मंत्रालय को सौंपी थी. मंत्रालय को इस संबंध में अंतिम फैसला करना है और अंतिम अधिकारिक सूची को लेकर उसका विचार विमर्श जारी है. खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘दल की अंतिम सूची देने में एक या दो दिन का समय लग सकता है.

आईओए ने 10 अगस्त को एशियाई खेलों के दल का विदाई समारोह रखा है और ऐसी संभावना है कि खेल मंत्रालय तब तक अधिकारिक सूची की घोषणा कर देगा.

दरअसल खबर है कि मंत्रालय राजकुमार सचेती का नाम भारतीय दल के चार सहायक दल प्रमुख में से एक के रूप में करने से खुश नहीं है.

साल 2013 में मुख्य सतर्कता आयुक्त ने 2010  कॉमनवेल्थ खेलों के भ्रष्टाचार घोटाले में सचेती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने की सिफारिश की थी. वह 2010 कॉमनवेल्थ खेलों की आयोजन समिति में संयुक्त महानिदेशक थे.

वह आईओए के पूर्व अध्यक्ष और 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजन समिति के प्रमुख सुरेश कलमाड़ी के सहायकों में से एक थे, जिन्हें जेल की सजा के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi