S M L

Asian Games 2018: मुक्केबाज विकास, अमित और धीरज क्वार्टर फाइनल में, हसमुद्दीन बाहर

विकास अगर इस बार भी पदक जीतने में कामयाब होते है तो वह एशियन गेम्स में पदक की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे

Updated On: Aug 27, 2018 08:06 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018: मुक्केबाज विकास, अमित और धीरज क्वार्टर फाइनल में, हसमुद्दीन बाहर
Loading...

एशियन गेम्स में लगातार तीसरा पदक जीतने के लक्ष्य के साथ पहुंचे भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (75 किग्रा) ने प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में सोमवार को जकार्ता में पाकिस्तान के तनवीर अहमद को शिकस्त देकर मजबूत शुरुआत की. एशियन गेम्स 2010 में स्वर्ण और 2014 में कांस्य पदक जीतने वाले विकास ने तनवीर को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी.

वहीं अमित पंघाल (49 किग्रा) और धीरज रांगी (64 किग्रा) ने प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपने-अपने मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. अमित ने खराब शुरूआत से उबरते हुए मंगोलिया के इनखमानडाख खारहू को 5-0 से  हराया. राष्ट्रीय चैंपियन धीरज रांगी ने भी मंगोलिया के नुरलान कोबाशेव को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया. हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किग्रा) प्रीक्वार्टर फाइनल में करीबी मुकाबले में किर्गिस्तान के एन्ख अमर खरखू से हारकर बाहर हो गए. वह 2-3 से हारे और साथ ही उनके माथे पर चोट भी लग गई.

विकास का दायां पंच काफी दमदार था जिसका पाकिस्तान के खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था. विकास ने इस दौरान तनवीर को लगातार आठ पंच लगाए जिससे वह बैकफुट पर आ गए. राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी की दायीं आंख के ऊपर हालांकि चोट लग गई, लेकिन उनके प्रदर्शन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना चीन के ज्यूहेता ईरबेके तांगलाथियान से बुधवार को होगा. विकास अगर इस बार भी पदक जीतने में कामयाब होते है तो वह एशियन गेम्स में पदक की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे.

शाम के सत्र में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले अमित को शुरुआत में खारहू ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन दूसरे राउंड में अमित ने बाएं पंजे की सटीक वार से मंगोलिया की खिलाड़ियों को संभलने का मौका नहीं मिला. क्वार्टर फाइनल में वह उत्तर कोरिया के किम जांग रयोंग के खिलाफ रिंग में उतरेंगे. भारत के दिन के आखिरी मुकाबले में धीरज भी धीमी शुरुआत के बाद कोबाशेव को हराने में सफल रहे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi