S M L

Asian games 2018, Table tennis भारत के खाते में आया एक और मेडल

शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी ने कोरिया की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है

Updated On: Aug 29, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
Asian games 2018, Table tennis भारत के खाते में आया एक और मेडल

मिक्‍स्‍ड टीम में भारत के शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी ने कोरिया की जी सोंग और यू सिम की जोड़ी को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और इसी के साथ भारत ने एक मेडल को पक्‍का कर लिया है.

पहला गेम:  कोरियन टीम पहले ही गेम में भारतीय जोड़ी पर हावी लग रही थी. बेहतरीन शुरुआत करने के बाद शरत कमल और मनिका बत्रा  के पास कोरियन जोड़ी के किसी भी शॉट्स का कोई जवाब नहीं दे पाई और 4-11 से पहला गेम गंवा दिया.

दूसरा गेम:  पहले गेम की तुलना में इस गेम को अपने नाम करने में भारतीय जोड़ी के संघर्ष किया और 8 मिनट में 12-10 से दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया. एक समय पिछड़ने के बाद शरत और मनिका की जोड़ी ने स्‍कोर 3-4 किया और अंतर को कम किया, हालांकि दूसरे गेम में कोरियन जोड़ी ने बढ़त बना रखी थी और गेम पॉइंट के करीब पहुंच गई थी, लेकिन यहां भारतीय जोड़ी ने गेम पॉइंट बचाते हुए स्‍कोर 9-10 किया और अगले ही स्‍कोर 10-10 से बराकर कर दिया और अपनी लय को कायम  रखते हुए लगातार दो अंक और लेकर दूसरा गेम अपने नाम कर लिया.

तीसरा गेम:  तीसरे गेम में कोरियन जोड़ी ने भारतीय जोड़ी पर हावी होते हुए 6-1 की बढ़त हासिल की, हालांकि इसके बाद कोरियन जोड़ी की गलतियों का फायदा उठाते हुए भारतीय जोड़ी ने स्‍कोर 5-8 किया और अंतर को कम करते हुए तीन अंक किया. टाइम आउट से लौटते ही शरत कमल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एक अं‍क और जोड़ा. हालांकि कोरियन जोड़ी ने दो अंक जोड़कर तीसरे गेम को 10-6 से गेम पॉइंट पर ले आई और मनिका ने काफी खराब शॉट खेलकर आसानी से गेम पॉइंट कोरियन जोड़ी को दे दिया.

चौथा गेम : इस गेम की शुरुआत भारतीय जोड़ी ने बेहतरीन की और 4-1 की बढ़त हासिल कर ली थी, कोरियन जोड़ी ने इस गेम में वापसी के लिए संघर्ष किया, लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्‍हें  मौका नहीं दिया. जब स्‍कोर 9-5 पर भारत के पक्ष में था तो यहां शरत अपनी कलाई में चोट लगवा बैठे, हालांकि चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं थी और भारतीय जोड़ी ने 11-6 से चौथा गेम अपने नाम करने मुकाबला पांचवें गेम में खींच लिया.

पांचवां गेम: निर्णायक गेम में भारतीय टीम ने 5-2 से अच्‍छी बढ़त ले रखी थी, लेकिन भारतीय जोड़ी इस बढ़त को ज्‍यादा देर कायम नहीं रख सकी और कोरियन जोड़ी ने स्‍कोर 5-5 के बराबर कर दिया. टाइम आउट से लौटते ही भारतीय जोड़ी ने एक जोड़ा, लेकिन अगले ही पल कोरियन जोड़ी ने स्‍कोर 6-6 से बराबर कर दिया . भारतीय जोड़ी ने 10-6 ही बढ़त हासिल की और मैच पॉइंट पर मुकाबलके को कर दिया, लेकिन यहां काफी खराब शॉट खेलकर मनिका ने दो अंक गंवा दिया और 10-8 पर आ गया, हालांकि इसके बाद भारतीय जोड़ी ने कोई गलती नहीं और 11- 8 से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ टेबल टेनिस में एक मेडल और पक्‍का कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi