S M L

Asian Games 2018: हैंडबॉल की टीम की पिछले दरवाजे से एंट्री नही होने देगा खेल मंत्रालय

आईओए की भेजी 524 एथलीट्स की लिस्ट में पुरुषों की हैंडबॉल टीम शामिल नहीं है

FP Staff Updated On: Jul 13, 2018 02:09 PM IST

0
Asian Games 2018: हैंडबॉल की टीम की पिछले दरवाजे से एंट्री नही होने देगा खेल मंत्रालय

अगले महीने से इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए जाने वाली भारतीय टीमों के लेकर चल रहा विवाद थमता नहीं दिख रहा है. ताजा मसला अब हैंडबॉल की टीम को लेकर हैं.

खेल मंत्रालय ने साफ कर दियाहा कि वह पुरुषों की हैंडबॉल की टीम एशियन गेम्स में पिछले दरवाजे के एंट्री नहीं देगा यानी इस टीम को एशियन गेम्स में भाग लेनी की इजाजत खेल मंत्रालय से नही मिलेगी.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के मुकाबिक खेल सैक्रेटरी राहुल भटनागर ने साफ कर दिया है कि इंडियन ओलिंपिक ऐसोसिएशन यानी आईओए से भेजी गई 524 एथलीट्स की लिस्ट के अलावा किसी भी खिलाड़ी को एशयन गेम्स में भेजने की इजाजत नहीं देगा.

उनका कहना है, ‘आईओए ने जो लिस्ट भेजी थी उसमें पुरुषों की हैंडबॉल टीम शामिल नहीं थी यानी यह टीम सेलेक्शन के मानदंडो पर खरी नहीं उतरती है. हम ऐसी किसी भी टीम को एशियाड में भेजने की मंजूरी नहीं देंगे.

दरअसल यह विवाद उस वक्त खड़ा हुआ जब आईओए के द्वारा ना चुने जाने के बावजूद एशियन गेम्स में भारतीय हेंडबॉल टीम की एंट्री मेन ड्रॉ में दिखा दी गई. ऐसे में यह माना जा रहा है कि हैंडबॉल फेडरेशन के अधिकारियों ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके टीम को पिछले दरवाजे से भेजने की कोशिश की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi