S M L

Asian games 2018: मंत्रालय द्वारा मंजूर सूची में कहां से आए चार अधिकारियों के नाम?

भारतीय ओलंपिक संघ ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर इसका जवाब मांगा है

Updated On: Aug 13, 2018 12:09 PM IST

FP Staff

0
Asian games 2018: मंत्रालय द्वारा मंजूर सूची में कहां से आए चार अधिकारियों के नाम?
Loading...

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कहा कि खेल मंत्रालय ने एशियाई खेलों के लिए अपने खर्चे पर जिन चार अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ को मंजूरी दी है वे दल के सदस्य नहीं हो सकते हैं, क्योंकि उसने इसके लिए सिफारिश नहीं की थी.आईओए ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर पूछा कि 18 अगस्त से शुरू होने वाले खेलों के लिए आईओए की सिफारिश के बिना इन चार अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ को कैसे दल में जोड़ दिया गया. आईओए) ने कहा कि इन अधिकारियों का खेलों के लिए एक्रिडेशन भी नहीं बना है.

इन चार में एससी रॉय और रूमा कार तीरंदाजी से, मनोज राणा जिम्नास्टिक से और ए जयराजन तैराकी से जुड़े हैं. मंत्रालय ने जिस सूची को मंजूरी दी है उसमें तैराकी टीम में जयराजन किस तरह से जोड़े गए हैं यह नहीं बताया गया है. आईओए महासचिव राजीव मेहता ने पीटीआई से कहा कि हमने इन चार अधिकारियों के नाम मंत्रालय के पास नहीं भेजे थे और हम नहीं जानते कि मंत्रालय ने जिस सूची को मंजूरी दी है उनमें इन चारों के नाम कैसे आ गए.

उन्होंने कहा कि क्योंकि शुरुआती सूची में भी उनके नाम नहीं है इसलिए उनका एक्रिडेशन भी नहीं बना है इसलिए वे दल के सदस्य नहीं हो सकते हैं. इसलिए हमने मंत्रालय को पत्र लिखा है कि ऐसा कैसे हुआ. मेहता ने यह भी कहा कि आईओए ने मंत्रालय से आग्रह किया है कि वह 26 टीम मैनेजरों का खर्चा नहीं उठाने के फैसले पर पुनर्विचार करे. उन्होंने कहा कि महासंघ अपने खर्चों पर इन्हें खेलों में भेजने की स्थिति में नहीं हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi