S M L

69 मेडल@69 कहानियां: सेमीफाइनल की हार के बावजूद क्यों खास है सायना नेहवाल का मेडल

कहानी 31: सायना की बदौलत भारत को 36 साल बाद एशियाई खेलों में बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में मेडल मिल सका

Updated On: Sep 04, 2018 08:37 PM IST

FP Staff

0
69 मेडल@69 कहानियां: सेमीफाइनल की हार के बावजूद क्यों खास है सायना नेहवाल का मेडल
Loading...

एक ऐसी खिलाड़ी जिनकी चोट को उनके करियर का अंत समझा जा रहा था, जिन्हें संन्यास की सलाह दी जा रही थी उन्होंने वापसी की और इस वापसी का सबूत है एशियन गेम्स में उनका गोल्ड मेडल.

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल का एशियाड में गोल्ड जीतने का सपना टूट गया. सेमीफाइनल में उन्हें चीनी ताईपे की ताई यू जिंग ने हरा दिया. ताई यू जिंग दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हैं. उन्होंने फाइनल में पी वी सिंधु को भी हराया. लेकिन हार के बावजूद सायना ने भारत का एक सपना जरूर पूरा कर दिया. सायना की बदौलत भारत को 36 साल बाद एशियाई खेलों में बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में मेडल मिल सका. साइना से पहले कभी किसी शटलर ने महिला सिंगल्स में मेडल नहीं जीता था. इससे पहले केवल सैयद मोदी के नाम 1982 में बैडमिंटन के इंडिविजुअल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल था.

Jakarta: Indian shuttler Saina Nehwal plays against Tai Tzu Ying of Chinese Taipei in the first women's singles semifinal match at the 18th Asian Games in Jakarta, Indonesia on Monday, Aug 27, 2018. Saina lost the match, 17-21, 14-21. (PTI Photo/Vijay Verma) (PTI8_27_2018_000057B)

साइना एशियाई गेम्स के बैडमिंटन मुकाबले में भले ही तीसरे स्थान पर रहीं. लेकिन आज वो नई पीढ़ी की लड़कियों के लिये रोल मॉडल से कम नहीं हैं. तभी साइना नेहवाल पर बायोपिक फिल्म बनने जा रही है. फिल्म अभिनेत्री श्रद्धा कपूर साइना की बायोपिक में काम करेंगीं. साइना के लुक टेस्ट के लिये वो कड़ी मेहनत कर रही हैं. घंटों बैडमिंटन की प्रैक्टिस करती हैं तो जिम में वर्क आउट करती हैं. श्रद्धा कपूर ये जानती हैं कि उनके सामने कितना बड़े किरदार को निभाने की चुनौती है. इस महीने सितंबर के आखिर से सायना नेहवाल की बायोपिक फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. इस फिल्म से देश जानेगा कि किस तरह कड़ी मेहनत की भट्टी में तप कर देश में साइना जैसा सोना तैयार होता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi