S M L

Asian Games 2018: टीम इवेंट की नाकामी के बाद सिंगल्स में सिंधु-सायना की अच्छी शुरुआत

सिंधु को पहले दौर में अप्रत्याशित रूप से काफी मशक्कत करनी पड़ी

Updated On: Aug 23, 2018 09:32 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018:  टीम इवेंट की नाकामी के बाद सिंगल्स में सिंधु-सायना की अच्छी शुरुआत

विश्व चैंपियनशिप की सिल्वर विजेता पीवी सिंधु ने एशियाई खेलों के बैडमिंटन महिला सिंगल्स वर्ग के पहले दौर में वियतनाम की वू थि त्रांग से मिली कड़ी चुनौती से उबरते हुए जीत दर्ज की, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मेडल विजेता सायना नेहवाल एकतरफा मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई.

सिंधु को पहले दौर में अप्रत्याशित रूप से काफी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने 58 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 12-21, 23-21 से जीत दर्ज की. अब उसका सामना स्थानीय खिलाड़ी तुनजुंग ग्रेगोरिया मरीस्का टी से होगा. वहीं सायना ने ईरान की सुरैया अघाजियाघा को सिर्फ 26 मिनट में 21-7, 21-9 से मात दी. अब उनका सामना इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी से होगा.

सिंधु के मैच में पहले दो गेम के बाद निर्णायक गेम में काफी करीबी मुकाबला था. सिंधु लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थीं. उनकी गलतियों का विरोधी को फायदा मिला. छोर बदलने के बाद सिंधु ने बेहतर प्रदर्शन किया.

PV Sindhu to take on Indonesia’s Gregoria Mariska Tunjung in the Thailand Open semifinal

अन्य मैचों में राष्ट्रमंडल खेलों की ब्रॉन्ज पदकधारी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला डबल्स में अगले दौर में पहुंचीं. इस जोड़ी ने हॉन्गकॉन्ग की निग विंग यंग और येयुंग एनगा टिंग की जोड़ी पर 21-16 21-15 से जीत दर्ज की. मनवेल्थ के सिल्वर मेडल विजेता चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने पुरुष डबल्स में हॉन्गकॉन्ग के योनी चुंग और चुन हेई टाम को 21-12 21-14 से मात दी.

लेकिन महिला डबल्स में आरती सारा सुनील और रितुपर्णा पांडा की चुनौती पहले ही दौर में समाप्त हो गई, उन्हें छायंती छालादछालम और फाताइमास एम ने 21-11, 21-6 से मात दी. इस बीच मनु अत्री और सुमीत रेड्डी ने पुरुष डबल्स में पहले मैच में टी ए मोहम्मद और एम ए रशीद को 21-10, 21-8 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi