S M L

Asian Games 2018 : मुक्केबाज पवित्रा और सोनिया की चुनौती क्वार्टर फाइनल में टूटी

सरजूबाला देवी (51 किग्रा) मुकाबले में बची अकेली भारतीय महिला हैं

Updated On: Aug 28, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018 : मुक्केबाज पवित्रा और सोनिया की चुनौती क्वार्टर फाइनल में टूटी
Loading...

एशियन गेम्स में मंगलवार को मुक्केबाजी में भारत को एक भी जीत नहीं मिली. महिला मुक्केबाज पवित्रा और सोनिया लाठेर अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में हार गईं. दो बार की एशियाई और विश्व रजत पदक विजेता सोनिया उत्तर कोरिया की जो सोन ह्वा से 57 किग्रा वर्ग में हार गईं. जो सोन मुकाबले में ज्यादातर समय प्रहार करती रहीं और बाएं हाथ की मुक्केबाज होने के कारण भारतीय मुक्केबाज के लिए उनसे पार पाना और मुश्किल हो गया.

इसके करीब 45 मिनट बाद पवित्रा इंडोनेशिया की हसवातुन हसनाह के खिलाफ 60 किग्रा वर्ग के मैच में उतरीं. पक्षपाती घरेलू दर्शकों के हसनाह की हौसला अफजाई करने के बावजूद पहले राउंड में भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की. इसके बाद हसनाह ने दूसरे राउंड के बाद प्रहार तेज कर दिए. पहली बार एशियाई खेलों में खेल रहीं पवित्रा भी डटी रहीं, लेकिन निर्णायकों ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी के पक्ष में 3-2 से फैसला सुनाया.

बाकी क्वार्टर फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे. दो बार के पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा), अमित पंघाल (49 किग्रा) और धीरज रांगी (64 किग्रा) पुरुषों के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए खेलेंगे, जबकि सरजूबाला देवी (51 किग्रा) मुकाबले में बची अकेली भारतीय महिला हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi