S M L

Asian Games 2018: मीराबाई को मिला 'दर्द' में आराम, एशियन गेम्स का बन सकती हैं हिस्सा

मीराबाई ने मई में पीठ में तकलीफ की शिकायत की थी, देश भर के डॉक्टर मीराबाई की चोट का असल कारण पता करने में नाकाम रहे हैं

Updated On: Jul 25, 2018 05:01 PM IST

FP Tech

0
Asian Games 2018: मीराबाई को मिला 'दर्द' में आराम, एशियन गेम्स का बन सकती हैं हिस्सा

पीठ की तकलीफ के कारण एशियन गेम्स खेलों में शिरकत पर सवालिया निशान लगने के बावजूद विश्व चैंपियन और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड विजेता वेटलिफ्टिंग सेखोम मीराबाई चानू ने कहा कि उनकी चोट उतनी खराब नहीं है जितनी पहले सोची थी. इस भारोत्तोलक ने कहा कि प्रतियोगिता की तैयारी के लिए उन्हें सिर्फ दो हफ्ते की ट्रेनिंग की जरूरत है.

मीराबाई ने मई में पीठ में तकलीफ की शिकायत की थी. देश भर के डॉक्टर मीराबाई की चोट का असल कारण पता करने में नाकाम रहे हैं.

उन्होंने कहा , ‘मुझे भरोसा है कि दो सप्ताह में मैं एशियाई खेलों की अच्छी तैयारी कर सकती हूं.’

मीराबाई ने कहा , ‘दर्द की शुरुआत 25 मई को हुई. मैं उपचार के लिए दिल्ली और मुंबई सहित कई जगह गई लेकिन डॉक्टर यह पता करने में नाकाम रहे कि असल में चोट क्या है. सभी टेस्ट की रिपोर्ट सामान्य थी , एक्सरे में भी कुछ नहीं पता चला.’ इंडोनेशिया में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियन गेम्स के लिए अब जब एक महीने से भी कम का समय बचा है तब इस दिग्गज वेटलिफ्टिंग ने कहा कि दर्द कम हुई है.

उन्होंने कहा , ‘मुझे जो उपचार बताया गया वह काम कर रहा है , पिछले दो दिनों से दर्द कम है. अगर दो से तीन हफ्तों के भीतर दर्द कम रहता है तो मैं वजन उठा सकती हूं.’

महिला 48 किग्रा वजन वर्ग में चुनौती पेश करने वाली मीराबाई को डाक्टरों ने भारी वजन नहीं उठाने की सलाह दी है. मीराबाई के खेलने पर फैसला अगले दो हफ्तों के भीतर लिया जाएगा और यह 23 वर्षीय खिलाड़ी खेलने को लेकर उत्सुक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi