S M L

Asian games 2018: एशियाड में हिस्‍सा नहीं लेंगी मीराबाई चानू!

मुख्‍य कोच विजय शर्मा ने कहा कि मीराबाई को इस साल नवंबर में होने वाले ओलिंपिक क्वालिफायर पर ध्यान देना चाहिए

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 08:42 PM IST

0
Asian games 2018: एशियाड में हिस्‍सा नहीं लेंगी मीराबाई चानू!

वर्ल्‍ड चैंपियन  वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का इस माह इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेने पर संशय है, क्योंकि भारत के मुख्य कोच विजय शर्मा ने उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा है कि ए‍शियाड में उन्हें नाम वापस लेकर इस साल नवंबर में होने वाले ओलिंपिक क्वालिफायर पर ध्यान देना चाहिए. मौजूदा विश्व चैम्पियन इस साल मई से पीठ के निचले हिस्से में दर्द की समस्या से जूझ रही है और उन्हें अभी भी पूरी तरह से भार उठाने का अभ्यास नहीं किया है.

पिछले सप्ताह जब दर्द से आराम मिला तो मीराबाई ने मुंबई में अभ्यास करना शुरू किया, लेकिन रविवार फिर से दर्द शुरू हो गया. विजय ने कहा कि फिर से दर्द शुरू हो गया और हम चोट के बढ़ने का खतरा मोल नहीं लेना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने महासंघ को रिपोर्ट भेज दी है. अब उन्हें फैसला लेना है. मेरा विचार है कि इतने कम समय में भारी वजन उठाना ठीक नहीं है. ओलिंपिक क्वालिफायर स्पर्धा में कम समय बचा है और वह एशियाई खेलों से ज्यादा जरूरी है. अश्गाबात में एक नवंबर से विश्व चैम्पियनशिप शुरू होने वाली है जो इस साल ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए पहली प्रतियोगिता है.

विजय ने कहा कि चिकित्सकों का कहना है कि उनके लिगामेंट में छोटी चोट है इसलिए वह एमआरआई और सिटी स्कैन में पता नहीं चल रही है. इस बीच आईडब्ल्यूएफ के सचिव सहदेव यादव ने कहा कि उनकी भागीदारी पर गुरुवार तक फैसला होगा. मीराबाई इन खेलों में गोलड मेडल की प्रबल दावेदार है और उनके हटने से भारत को बड़ा झटका लगेगा. मणिपुर की इस खिलाड़ी ने पिछले साल नवंबर में विश्व चैम्पियनशिप में 48 किलो भारवर्ग में 194 (85किग्रा+109किग्रा) का भार उठा कर गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi