S M L

Asian Games 2018: भारतीय पुरुष हैंडबॉल टीम पहले मैच में चीनी ताइपे से हारी

भारतीय टीम के एशियन गेम्स में प्रतिनिधित्व को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, लेकिन बाद में टीम को स्वीकृति मिल गई

Updated On: Aug 13, 2018 03:26 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: भारतीय पुरुष हैंडबॉल टीम पहले मैच में चीनी ताइपे से हारी

भारतीय पुरुष हैंडबॉल टीम को एशियन गेम्स के अपने पहले मैच में सोमवार को जकार्ता में चीनी ताइपे के खिलाफ 28-38 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम के एशियन गेम्स में प्रतिनिधित्व को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, लेकिन बाद में टीम को स्वीकृति मिल गई.

एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह 18 अगस्त को जकार्ता में होना है, लेकिन हैंडबॉल और फुटबॉल सहित कई स्पर्धाएं सोमवार से शुरू हो गईं.

भारतीय पुरुष टीम को 13 टीमों की पुरुष प्रतियोगिता में ग्रुप डी में चीनी ताइपे और इराक के साथ रखा गया है. महिला वर्ग में 10 टीमें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी. भारत ग्रुप ए में साउथ कोरिया, कजाखस्तान, चीन और उत्तर कोरिया से भिड़ेगा. महिला टीम अपना पहला मैच मंगलवार को कजाखस्तान के खिलाफ खेलेगी.

भारतीय पुरुष हैंडबॉल टीम को इन खेलों में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ा, क्योंकि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने एशिया में आठ या इससे बेहतर रैंकिंग वाली टीमों को ही एशियन गेम्स में भेजने की नीति बनाई थी. भारतीय पुरुष टीम की रैंकिंग 12वीं है.

ऑस्ट्रेलिया, उज्बेकिस्तान, चीन, ओमान और यूएई के हटने के बाद जकार्ता में खेलने वाली टीमों के बीच भारत की रैंकिंग सात हो गई. भारतीय हैंडबॉल महासंघ ने टीम को खेलों में जगह दिलाने के लिए इस तर्क का इस्तेमाल किया और इलाहाबाद हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उसे आईओए से हरी झंडी मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi