S M L

Asian games 2018: 14वें दिन मिला भारत को 15वां गोल्‍ड, ब्रॉन्‍ज लेकर अभियान खत्‍म

अमित पंघाल ने दिन का पहला मेडल दिलाया तो हॉकी में देश का दिन का और इस गेम्‍स का आखिरी मेडल मिला

Updated On: Sep 01, 2018 05:58 PM IST

FP Staff

0
Asian games 2018: 14वें दिन मिला भारत को 15वां गोल्‍ड, ब्रॉन्‍ज लेकर अभियान खत्‍म
Loading...

इस एशियन गेम्‍स में भारत का अभियान शनिवार को पूरा हो गया और इंडोनेशिया में अपने आखिरी दिन भी भारत ने दो गोल्‍ड, एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज लेकर साथ मेजबान को अलविदा कहा. दिन का पहला मेडल मुक्‍केबाज अमित पंघाल ने दिलाया और इसके बाद ब्रिज में पुरुष जोड़ी ने देश को इस एशियन गेम्‍स का 15वां गोल्‍ड दिलाया. हालांकि वीमंस स्‍क्‍वॉश में इंडियन टीम को फाइनल में हॉन्‍ग कॉन्‍ग से हार के बाद सिल्‍वर से संतोष करना पड़ा. जानिए इंडोनेशिया में कैसा रहा भारत का 14वां दिन

बॉक्सिंग: 49 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में भारत के अमित पंघाल ने ओलिंपिक चैंपियन उजबेकिस्‍तान के हसनबॉय को 3 2 से हराकर भारत को इस एशियन गेम्‍स का 14वां मेडल दिलाया. इसी के साथ अमित एशियाड में गोल्‍ड दिलाने वाले 8वें भारतीस मुक्‍केबाज बन गए हैं.

ब्रिज: भारत को दिन का दूसरा और इस एशियाड का 15वां गोल्‍ड ब्रिज में मिला. भारत की पुरुष जोड़ी प्रणब और शिबनाथ ने देश को दिन का और इस एशियाड का आखिरी गोल्‍ड भी दिलाया.

Jakarta: India's Sunayna Kuruvilla, Dipika Pallikal Karthik, Joshana Chinappa and Tanvi Khanna celebrate after winning the women's squash semifinal match against Malaysia at the 18th Asian Games 2018 in Jakarata on Friday, Aug 31, 2018. (PTI Photo/Shahbaz Khan)  (PTI8_31_2018_000047B) *** Local Caption ***

स्‍क्‍वॉश: देश को यहां भी गोल्‍ड की उम्‍मीद थी और अंदाजा लगाया जा रहा था इस गोल्‍ड के साथ भारत 1951 के अपने सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ देगा, लेकिन फाइनल में वीमंस टीम को हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने 0 2 से हराकर इस सपने को भी तोड़ दिया और यहां देश को सिर्फ सिल्‍वर से ही संतोष करना पड़ा.

हॉकी : भारत ने ब्रॉन्‍ज मेडल मुकाबले में पाकिस्‍तान को 2-1 से हरा दिया. सेमीफाइनल मुकाबल में भारत को मलेशिया से और पाकिस्‍तान को जापान से मात मिली थी.

जूडो : क्वार्टर फाइनल में भारत की मिक्स्ड टीम कजाकिस्तान से 0-4 से हारकर मेडल की रेस से बाहर हो गई.

कयाक: फोर (के4) के फाइनल में भारतीय टीम ने 1:51.729 का समय लेकर पांचवें स्‍थान पर रहीं. चीन ने 1: 33. 896 के समय के साथ गोल्‍ड, कजाखस्‍तान ने सिल्‍वर और उजबेकिस्‍तान ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीता.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi