S M L

Asian Games 2018 : शटलर श्रीकांत और प्रणय को मिली हार, अश्विनी-रेड्डी की जीत

भारत का पुरुष सिंगल्स में अभियान निराशाजनक तरीके से समाप्त हुआ, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

Updated On: Aug 24, 2018 10:36 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018 : शटलर श्रीकांत और प्रणय को मिली हार, अश्विनी-रेड्डी की जीत

भारत को 18वें एशियन गेम्स के छठे दिन शुक्रवार को बैडमिंटन में बड़ी निराशा हाथ लगी. पुरुष सिंगल्स के के दूसरे दौर में किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय अपने-अपने मुकाबले हार कर बाहर हो गए. भारत का पुरुष सिंगल्स में अभियान निराशाजनक तरीके से समाप्त हुआ. श्रीकांत और प्रणय इस महीने के शुरू में नानजिंग में हुई विश्व चैंपियनिशप के शुरुआती दौर में बाहर होने के बाद अपने खेल का स्तर बढ़ा नहीं सके.

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था और मिक्स्ड टीम को स्वर्ण पदक दिलाया था. लेकिन वह 43 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 28वीं रैंकिंग के वोंग विंग कि से 21-23 19-21 से हार गए. इसके बाद प्रणॉय को थाईलैंड के कंटाफोन वांगचारोइन से 65 मिनट तक चले मुकाबले में 12-21 21-15 15-21 से पराजय का मुंह देखना पड़ा.

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदकधारी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने हालांकि अपने से ऊंची मलेशियाई जोड़ी पर रोमांचक जीत से महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. उन्होंने चोऊ मेई कुआन और ली मेंग यीन की जोड़ी को 21--17 16-21 21-19 से शिकस्त दी. अब शनिवार को इस जोड़ी का सामना चेन किंगचेन और जिया यिफान की चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा.

श्रीकांत का इस मैच से पहले वोंग विंग कि के खिलाफ रिकॉर्ड 5-2 था, लेकिन आज हांगकांग का खिलाड़ी बेहतर साबित हुआ. हांगकांग के खिलाड़ी का डिफेंस काफी मजबूत था और उन्होंने तेज स्ट्रोक से भारतीय खिलाड़ी को 43 मिनट तक चले मुकाबले में पराजित किया. विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज श्रीकांत पुरुष टीम स्पर्धा में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका जिनटिंग से 21-23 22-20 10-21 से हार गए थे. श्रीकांत अब 11 से 16 सितंबर तक चलने वाले जापान ओपन में खेलेंगे.

पीवी सिंधु और सायना नेहवाल शनिवार को महिला सिंगल्स के मुकाबलों में भिड़ेंगी. विश्व चैंपियनिशप की रजत पदकधारी सिंधु का सामना ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग से होगा जबकि राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी सायना की भिड़ंत इंडोनेशिया की फितरियानी से होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi