S M L

Asian Games 2018 : ईरान ने महिला कबड्डी टीम से भी छीना गोल्ड, सिल्वर से भारत करेगा संतोष

फाइनल में ईरान ने भारत को 27-24 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया

Updated On: Aug 24, 2018 04:47 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018 : ईरान ने महिला कबड्डी टीम से भी छीना गोल्ड, सिल्वर से भारत करेगा संतोष
Loading...

भारत को जकार्ता एशियाई खेलों की कबड्डी प्रतियोगिता में एक बार फिर झटका लगा. शुक्रवार को ईरान ने एक बार फिर कबड्डी में भारत का मानमर्दन करते हुए महिलाओं के स्वर्ण पदक के मुकाबले में भी उसे हरा दिया. दो बार की गत चैंपियन भारतीय टीम फाइनल में 24- 27 से हार गई और उसे रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. भारतीय रेडर्स ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और ईरान ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की.

इससे पहले गुरुवार को ईरान की पुरूष टीम ने सात बार की चैंपियन भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हरा दिया था. ईरान ने इन खेलों में कबड्डी में दोहरा स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत की पुरुष और महिला टीम के लिए ये पहला मौका है जब वो बिना स्वर्ण पदक लिए देश लौटेंगे.

भारत के लिए पायल और सोनाली ने अच्छा प्रदर्शन करके 7-3 की बढ़त बना ली. रणदीप कौर ने ईरान की दो अंक की बढ़त को कम किया. ईरान ने फिर रेड करके अंतर 6-7 का कर दिया.  भारत ने फिर 13-8 की बढत बना ली. पहले हाफ में स्कोर 13-11 था. ईरान ने छह अंक लगातार बनाकर स्कोर 17-13 कर दिया. दो मिनट बाकी रहते साक्षी कुमारी ने दो अंक बनाकर स्कोर 24- 25 कर दिया.

 

मैच के अंतिम पलों में भारत की साक्षी ने सुपर रेड डाल कर अपनी टीम को वापसी दिलाने की कोशिश की. उस समय ईरान 27-24 से आगे चल रहा था, आखिरी रेड के लिए गजल आई उन्होंने समय गंवाने का काम किया. ईरान ने भारत को हराकर कबड्डी में भारत की बादशाहत खत्‍म कर दी. भारत की हार में कुछ गलत फैसलों ने भी भूमिका निभाई. दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में भारत के ऑल आउट होने से पहले गजल ने रेड डाली और उन्‍होंने भारत के खेमे में ही साक्षी पर आउट करने का क्‍लेम किया और कबड्डी कबड्डी बोलना बंद कर दिया था, लेकिन यहां अंपायर ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया और साक्षी को आउट करार दिया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi