S M L

Asian Games 2018: मेजबान इंडोनेशिया पर दमदार जीत से महिला हॉकी टीम ने की शुरुआत

भारत ने इंडोनेशियाई गोल पर 31 हमले किए लेकिन मेजबान टीम 60 मिनट तक चले मैच के चारों क्वार्टर में एक भी हमला नहीं बोल सकी

Updated On: Aug 19, 2018 10:23 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: मेजबान इंडोनेशिया पर दमदार जीत से महिला हॉकी टीम ने की शुरुआत

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की हैट्रिक की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई खेलों के पहले मैच में रविवार को इंडोनेशिया को 8-0 से हराकर शानदार शुरुआत की.

टूर्नामेंट में सर्वोच्च नौवीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम ने पूल बी के मैच में पूरा दबदबा बनाए रखा. मेजबान टीम को एफआईएच रैंकिंग में भी नहीं है.

गुरजीत ने 16वें, 22वें और 57वें मिनट में गोल दागे जबकि वंदना कटारिया ने 13वें और 27वें मिनट में गोल किए. उदिता ने छठे , लालरेम्सियामी ने 24वें और नवनीत कौर ने 50वें मिनट में गोल दागे.

भारत ने इंडोनेशियाई गोल पर 31 हमले किए लेकिन मेजबान टीम 60 मिनट तक चले मैच के चारों क्वार्टर में एक भी हमला नहीं बोल सकी.

भारत को मैच में 19 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से गुरजीत तीन पर ही गोल कर सकी.

भारत ने शुरूआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और पांचवें मिनट में उसे पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका. अगले मिनट उदिता ने फील्ड गोल करके भारत को बढ़त दिलाई.

India's Rani (L) attempts to tackle Annur Amalia El Islany of Indonesia for the ball during the women's hockey pool B match between India and Indonesia at the 2018 Asian Games in Jakarta on August 19, 2018. / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE

वंदना ने 13वें मिनट में बढत दुगुनी कर दी. दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत की बढत 3-0 की हो गई जब गुरजीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. चार मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका.

गुरजीत ने 22वें मिनट में ड्रैग फ्लिक पर गोल करके भारत की बढत 4-0 की कर दी. दो मिनट बाद लालरेम्सियामी के गोल पर बढत 5-0 की हो गई. वहीं 27वें मिनट में वंदना ने दूसरा गोल करके स्कोर 6-0 कर दिया.

हाफ टाइम तक स्कोर 6-0 था लेकिन दूसरे हाफ में दो ही गोल हो सके.

भारत के लिए सातवां गोल 50वें मिनट में नवनीत ने किया जबकि हूटर से तीन मिनट पहले गुरजीत ने तीसरा गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की.

इंचियोन एशियाई खेल 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम अगले मैच में कजाखस्तान से खेलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi