S M L

Asian Games 2018, hockey (men's): सेमीफाइनल से पहले भारत ने श्रीलंका पर हासिल की बड़ी जीत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 20-0 से मात दी

Updated On: Aug 28, 2018 04:52 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018, hockey (men's): सेमीफाइनल से पहले भारत ने श्रीलंका पर हासिल की बड़ी जीत

एशियन गेम्स में अपने अहम सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में 20-0 से जीत दर्ज की.

भारत की ओर से आकाशदीप ने छह, हरमनप्रीत सिंह ने तीन, ललित उपध्याय ने दो, रूपिंदर पाल ने तीन, मनदीप सिंह ने तीन और दिलप्रीत और विवेक सागर ने एक-एक गोल किया.

भारत को दूसरे ही मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिससे रुपिंदर ने आसान गोल में बदल दिया, पहले क्वार्टर की पहली ही मिनट में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. छठे मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, हरमनप्रीत ने ड्रैग फ्लिक खेली और हल्की सी डिफ्लेक्शन के साथ नेट के अंदर औऱ भारत का दूसरा गोल. 10वें मिनट में भारत का तीसरा गोल, सर्कल के अंदर आकाशदीप को श्रीलंका डिफेंडर ने गलती से पॉजेशन दी और उन्होंने बिना कोई गलती किए इसे गोल में बदला. भारत का पांचवां गोल, इस बार मनप्रीत ने सर्कल के अंदर गोल के पास शॉट खेला और आकाशदीप ने सटीक डिफ्लेक्शन के साथ उसे गोल में बदला. पहले हाफ के बाद भारत 7-0 से लीड कर रही थी. इसतने ही गोल टीम ने तीसरे क्वार्टर में कर दिया. 14-0 के स्कोर भारत ने फुल टाइम होने तक 20-0 से जीत हासिल किया.

India's players celebrate after scoring a goal against South Korea during the men's hockey pool A match between India and South Korea at the 2018 Asian Games in Jakarta on August 26, 2018. / AFP PHOTO / AAMIR QURESHI भारत ने श्रीलंका पर एकतरफा जीत हासिल की. श्रीलंका पूरे मैच में भारतीय सर्कल के अंदर तक नहीं आ सकी. भारत ने गोल पर 46 शॉट लिए जिसमें से उन्होंने 20 को गोल में बदला. इन 20 गोल में से 12 गोल ओपन प्ले से हुए. भारत को 16 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से भारत सात को गोल में बदलने में कामयाब रही. मैच का एकलौता पेनल्टी स्ट्रोक भारत को मैच के दूसरे ही मिनट में मिला जिससे भारत ने पहला गोल किया. वहीं श्रीलंका की टीम भारतीय गोल के अंदर तक नहीं घुस सकी और एक भी लेने में नाकाम रही. भारतीय डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया और एक बी पेनल्टी कॉर्नर नहीं दिया. हालांकि भारत को दो ग्रीन कार्ड जरूर मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi