S M L

Asian Games 2018: गोल्डन ड्रीम लेकर रवाना हुईं हॉकी की टीमें

भारतीय महिला टीम 19 अगस्त को और पुरुषों की टीम 20 अगस्त को करेगी अपने मिशन का आगाज

Updated On: Aug 15, 2018 10:00 AM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: गोल्डन ड्रीम लेकर रवाना हुईं हॉकी की टीमें
Loading...

टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाइ करने की उम्मीद के साथ भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें 18वें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद के साथ रवाना हो गईं हैं.

भारत की 18 सदस्यीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत पूल बी में मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ 19 अगस्त को करेगी जबकि पुरुष टीम इसके एक दिन बाद अपने खिताब का बचाव करने का अभियान इंडोनेशिया के खिलाफ ही शुरू करेगी।

पिछले एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के प्रदर्शन में सुधार के बारे में महिला टीम की कप्तान रानी ने रवानगी से पहले कहा, ‘एफआईएच महिला वर्ल्डकप 2018 में अच्छे प्रदर्शन के बाद हम एशियाई खेल के लिए जा रहे हैं जिससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला है.’

महिला टीम को पूल बी में मेजबान इंडोनेशिया के अलावा कोरिया, थाईलैंड और कजाखस्तान के साथ रखा गया है. टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.

दूसरी तरफ मेंस टीम को मेजबान के अलावा कोरिया, जापान, श्रीलंका और हांगकांग के साथ रखा गया है.

गोलकीपर कप्तान पीआर श्रीजेश ने कहा, ‘एशियाई खेलों से पहले हमारी अच्छी तैयारी हुई जिसमें हमने बेंगलुरू में ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लिया. हमने बांग्लादेश, कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया जहां हम सर्कल के अंदर गोल स्कोर करने की पोजीशन में कुछ बदलाव लागू करना चाहते थे क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हम इसमें पिछड़ गए थे.’ उन्होंने कहा, ‘हमने पेनल्टी कॉर्नर, डिफेंस और शूटआउट पर भी काफी काम किया है. अब हमें प्रत्येक मैच में इसे लागू करना होगा और गोल्ड मेडलके साथ स्वदेश लौटना होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi