S M L

Asian Games 2018: शूटआउट में पहुंचा रोमांचक सेमीफाइनल हारी पुरुष हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए पाकिस्तान से भिड़ेगी

Updated On: Aug 31, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018: शूटआउट में पहुंचा रोमांचक सेमीफाइनल हारी पुरुष हॉकी टीम
Loading...

पेनल्टी शूटआउट में पहुंचे रोमांचक मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम 6-7 से हार गई और एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने से चूक गई. आखिरी मिनट में किए गए गोल ने मलेशिया को 2-2 की बराबरी दिलाई और मैच जीतने का अहम मौका हासिल किया.

पहला हाफ खत्म होने तक दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही. भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में हमले बोले लेकिन कामयाब नहीं हो सके. पहले हाफ आखिरी मिनट में सरदार सिंह को येलौ कार्ड मिला. इसके बाद सुरिंदर को बी येलौ कार्ड दिलाया गया और भारत नौ खिलाड़ियों के साथ पांच मिनट तक खेला. भारत को छठा पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. हरमनप्रीत कौर के ड्रैग फ्लिक की मदद से भारत को लीड दिलाई.

इसके बाद मलेशिया ने फितरी सारी और फजल ने मूव बनाया और स्टिक के डिफलेक्शन के साथ फितरी ने गोल दागा मलेशिया का पहला गोल दागा. भारत को वरूण कुमार ने लीड दिलाई जब वरूण ने दूसरा गोल दागा. भारत ने लंबे समय तक इस लीड को बनाए रखा. 58वें मिनट में मलेशिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे रजी रहीम ने ड्रैग फ्लिक खेला और दूसरा गोल दागा.

भारत ने ग्रुप चरण में 76 गोल किए लेकिन सडन डैथ में एस वी सुनील मौका चूक गए. आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह पहले पांच शॉट में गोल कर सके जबकि मनप्रीत, दिलप्रीत सिंह और सुनील चूक गए.

गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने मोहम्मद अशारी और फितरी सारी को ही गोल करने दिए जिससे भारत मैच में बरकरार रहा. तेंगकू अहमद,फैजल सारी और मोहम्मद अजुआन मलेशिया के लिए गोल नहीं कर सके.

सडन डैथ में मलेशिया के पांचों प्रयास सफल रहे जबकि भारत ने पहले चार पर गोल किए लेकिन सुनील चूक गए.

भारतीय हॉकी टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए पाकिस्तान से भिड़ेगी जिसे जापान ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में मात दी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi