S M L

Asian Games 2018 : भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार तीसरी जीत, सेमीफाइनल में पहुंची

गुरजीत के डबल से भारतीय महिलाओं ने अपने तीसरे ग्रुप मैच में पिछले विजेता साउथ कोरिया को 4-1 से हराया

Updated On: Aug 25, 2018 09:32 PM IST

FP Staff

0
Asian Games 2018 : भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार तीसरी जीत, सेमीफाइनल में पहुंची
Loading...

गुरजीत कौर के दो गोलों की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने 18वें एशियन गेम्स के अपने तीसरे ग्रुप मैच में शनिवार को साउथ कोरिया को 4-1 से हरा दिया.  भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है जिससे उसने सेमीफाइनल में प्रवेश किया. भारत ने चौथे क्वार्टर में तीन गोल दागे और पूल बी में विजेता रहा, जबकि दोनों टीमें 53वें मिनट तक 1-1 की बराबरी पर थीं.

भारत के लिए ग्रुप-बी के इस मैच में नवनीत कौर ने 16वें, गुरजीत कौर ने 54वें और 55वें जबकि वंदना कटारिया ने 56वें मिनट में गोल किए. वहीं, यूरिम ली ने 20वें मिनट में साउथ कोरिया के लिए एकमात्र गोल किया. यह गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर हुआ.

नवनीत कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल दागा, लेकिन कोरिया की यूरिम ली (20वें मिनट) ने पेनल्टी स्ट्रोक से स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दोनों टीमें बेसब्री से विजयी गोल की कोशिश में जुटी थीं. गुरजीत ने 54वें और 55वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर से 3-1 से आगे कर दिया. इसके बाद वंदना कटारिया ने 56वें मिनट में मैदानी गोल से इसे 4-1 कर दिया.

दुनिया की नौंवे नंबर की टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर था, उसकी खिलाड़ियों ने ज्यादातर समय मैच पर दबदबा बनाए रखा. वहीं 10वीं रैंकिंग पर काबिज कोरिया ने बीच-बीच में अच्छा प्रदर्शन दिखाया और वह जवाबी हमलों पर ज्यादा निर्भर रही. इस जीत से भारत ने अंतिम चार राउंड में अपना स्थान पक्का किया.

भारत पूल बी में नौ अंक से पहले स्थान पर रहा. उसके बाद साउथ कोरिया (छह अंक) और थाईलैंड (तीन अंक) रहे. भारत अब पूल का समापन 27 अगस्त को थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगा.

FT| The Indian Women's Hockey Team clinched their third win in three matches as a brilliant final-quarter performance by the Eves earned them a 4-1 victory over South Korea in the pool-stage encounter of the @asiangames2018.#IndiaKaGame #AsianGames2018 #INDvKOR pic.twitter.com/GRCPLmwvzK

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi