S M L

Asian Games 2018: देश लौटने से पहले ही खिलाड़ियों पर शुरू हुई इनामों की बरसात

एथलीटों को अपने इन प्रदर्शन के लिए इनामों के दिए जाने भी शुरू हो गए हैं

Updated On: Aug 27, 2018 06:13 PM IST

Bhasha

0
Asian Games 2018: देश लौटने से पहले ही खिलाड़ियों पर शुरू हुई इनामों की बरसात

भारत एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक देश को कई मेडल दिला चुके हैं. एथलीटों को अपने इन प्रदर्शन के लिए इनामों  के दिए जाने भी शुरू हो गए हैं.

उडिशा सरकार ने 18वें एशियाई खेलों में महिला 100 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल जीतने वाली एथलीट दुती चंद के लिए 1.5 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुती को मेडल जीतने पर बधाई दी थी. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया, ‘यह गर्व का विषय है कि ओडिशा की एक खिलाड़ी ने देश के लिए गौरव अर्जित किया है.’

बयान में कहा गया, ‘दुती चंद के जज्बे और दृढ़ निश्चय की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने उनके लिए डेढ़ करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है.’इससे पहले 1998 के एशियाई खेलों में ओडिशा की धाविका रचिता पांडा मिस्त्री ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

Jakarta: Indian athlete Dutee Chand during the women's 100m semifinal track event at the 18th Asian Games 2018 in Jakarta, Indonesia on Sunday, Aug 26, 2018. (PTI Photo/Shahbaz Khan) (PTI8_26_2018_000172B)

तमिलनाडु सरकार ने इंडोनेशिया में मौजूदा एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाले राज्य के स्क्वॉश खिलाड़ियों की सराहना की और प्रत्येक को 20 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल कार्तिक और सौरव घोषाल को जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे खेलों की स्क्वाश व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी और देश तथा राज्य को गौरवांवित करके लिए उनकी सराहना की. मुख्यमंत्री ने इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उनके अच्छे प्रदर्शन को याद किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi