S M L

69 मेडल@69 कहानियां: पांचवें स्थान पर चल रही टीम कैसे जीत गई सिल्वर, जानिए पुरुष रिले टीम की कहानी

कहानी 61: 4x100 मीटर रिले की शुरुआत में पांचवें स्थान पर चल रही भारतीय टीम ने इवेंट का सिल्वर अपने नाम किया

Updated On: Sep 16, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
69 मेडल@69 कहानियां: पांचवें स्थान पर चल रही टीम कैसे जीत गई सिल्वर, जानिए पुरुष रिले टीम की कहानी

भारत ने पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. कुन्हु मोहम्मद, धरुण आयासामी, मोहम्मद अनस और राजीव अरोकिया की टीम ने तीन मिनट 01.85 सेकेंड का समय निकाल दूसरा स्थान हासिल किया.

इस जीत में सबसे बड़ा हाथ रहा मोहम्मद अनस का. इवेंट की शुरुआत करने कुन्हु वाले टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे, और धरुण को बेटन देते वक्त वह पांचवें स्थान पर थे. धरूण ने कोशिश बहुत की लेकिन वह ज्यादा आगे नहीं आ पाए. हालांकि खेल तब बदला बेटन अनस के हाथों में आई. अनस ने तेजी दिखाई और बाकी के एथलीटों को पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया. इस लीड को राजीव ने कायम रखा और भारत को सिल्वर हासिल हुआ.

स्पर्धा का गोल्ड कतर के नाम रहा जिन्होंने तीन मिनट 00.56 सेकेंड का समय निकाला. कतर ने एशियाई रिकार्ड अपने नाम किया है. तीसरे स्थान पर जापान की टीम रही जिन्होंने तीन मिनट 01.94 का समय निकाल कांस्य पदक जीता.

मोहम्मद अनस को खेल विरासत में मिला. अनस की मां शीना खुद स्कूल के जमाने में खेल-कूद में बेहद रूची रखती थीं, तो अनस के पिता खुद एक एथलीट थे. हालांकि सफलता न मिलने पर उन्होंने खेल को छोड़ परिवार को पालने के लिए सेल्समैन की नौकरी पकड़ ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi