S M L

69 मेडल@69 कहानियां: सेपक टकरा खेल में पहली बार जीता भारत ने पदक

कहानी 45 : कांसा जीतने वाली टीम जब स्वदेश लौटी तो उसके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर दिल्ली सरकार या एसोसिएशन का कोई अधिकारी या प्रतिनिधि नहीं था

Updated On: Sep 14, 2018 02:36 PM IST

FP Staff

0
69 मेडल@69 कहानियां: सेपक टकरा खेल में पहली बार जीता भारत ने पदक

भारत ने 18वें एशियन गेम्स में सेपक टकरा की पुरुष रेगू टीम स्पर्धा में पदक जीता. भारत की पुरुष रेगू टीम गत विजेता थाइलैंड से 0-2 से हार गई, लेकिन उसने कांस्य जीता क्योंकि सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को पदक दिया जाता है. यह भारत का एशियन गेम्स में इस स्पर्धा में जीता गया पहला पदक है.

भारत ने ईरान को 21-16, 19-21, 21-17 से हराने के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. हालांकि भारत ग्रुप बी के दूसरे मैच में इंडोनेशिया से 0-3 से हार गया, लेकिन फिर भी अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहा. अंतिम चार में पहुंचने के साथ ही उसका कम से कम कांस्य पदक पक्का हो गया था. भारतीय टीम में संदीप कुमार, आकाश युमनाम, हेनरी सिंह, हरीश कुमार, मालेमगांबा सिंह, निकेन सिंह, धीरज, जोतिन सिंह, ललित कुमार, सानजेक सिंह और जितशोर शर्मा थे.

सेपक टकरा की कांस्य जीतने वाली भारतीय टीम जब स्वदेश लौटी तो उसका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर दिल्ली सरकार या एसोसिएशन का कोई अधिकारी या प्रतिनिधि नहीं पहुंचा था. 12 खिलाड़ियों में से 8 मणिपुर और 4 दिल्ली के हैं. इनमें से 10 खिलाड़ी सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) में नौकरी करते हैं. एसएसबी के अधिकारी स्वागत करने के लिए मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi